यश खरे, कटनी। कटनी के सराफा कारोबारियों से धोखाधड़ी करने वाला बड़ा गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा है। पुलिस ने गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यूपी के इस गिरोह के सदस्य इतने शातिर हैं कि नकली सोने-चांदी के जेवर को सराफा कारोबारियों को बेचकर या गिरवी रखकर उनसे रकम ऐंठ कर फरार हो जाते थे।

इसे भी पढ़ें : चोरों ने यहां एटीएम में किया डायनामाइट से ब्लास्ट, जानिये फिर क्या हुआ

मामला कोतवाली थाना अंतर्गत सराफा बाजार का है। जहां मंगलवार को चार युवक सराफा कारोबारी शरद सोनी की दुकान पहुंचे और सोने की एक चेन को 70 हजार रुपये में गिरवी रख कर चले गए। युवकों के जाने के बाद दुकान संचालक शरद सोनी ने चेन की जांच की तो उनके होश उड़ गए। गिरवी रखी चेन नकली निकली। जिसके बाद उन्होंने तत्काल कोतवाली पुलिस को सूचना दी। कोतवाली पुलिस ने बताए हुलिए अनुसार आरोपियों की तलाश शुरु कर दी और उन्हें एक होटल से दबोच लिया। इसमें मुख्य आरोपी हिमांशु के साथ तीन अन्य सदस्य शामिल हैं, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। बदमाशों के पास से एटीएम कार्ड, नगद रुपए, आधार कार्ड व कार जब्त की गई।

इसे भी पढ़ें : आराध्य ग्रुप के ठिकानों पर GST की दबिश, 18 प्रतिशत की बजाय कर रहे थे 5 प्रतिशत जमा

कार में बीजेपी का झंडा लगाकर चलते थे

ठगी करने वाले युवक इतने शातिर हैं कि वे लग्जरी कार में भाजपा का झंडा लगाकर चलते थे और सोना-चांदी के जेवर गिरवी कर लाखों रुपए ऐंठते थे। भाजपा का झंडा देख पुलिस कहीं बी गाड़ी नहीं रोकती थी और वे आराम से निकल जाते थे। आरोपियों की कार में सदस्य क्षेत्र पंचायत भी लिखा हुआ है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

मामले में कोतवाली टीआई अजय बहादुर सिंह का कहना है कि आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मामले का खुलासा जल्द किया जाएगा। पूछताछ में पता चला कि 4 दिन पहले गिरधारीलाल स्वर्णकार के यहां भी नकली जेवर गिरवी रखकर ठगी की है। वहां से ये डेढ़ लाख रुपए की ठगी कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ें : दबंगों ने अमानवीयता की हदें की पार, अपहरण कर युवक की लाठी-डंडों से की पिटाई, थूककर चटाया, एसपी की फटकार के बाद हुई FIR