बाराबंकी. फतेहपुर थानाक्षेत्र के मोहल्ला मौलवीगंज में एक विवाहिता की संदिग्ध हालात में दशा बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना थाना फतेहपुर के मोहल्ला मोलवीगंज की है. मृतका के पिता का आरोप है कि बेटी को जन्म देने से नाराज उसके पति व ससुरालवालों ने पुत्री की हत्या कर दी. उसे दहेज के लिए पहले से प्रताड़ित किया जाता था.

लखनऊ के तेलीबाग, नेपालगंज थाना पीजीआई निवासी वारिस अली ने अपनी पुत्री नाजरीन (25) की शादी सात नवंबर 2019 को फतेहपुर के मोहल्ला मौलवीगंज निवासी निसार अहमद के पुत्र जाबिर से की थी. तहरीर में वारिस अली ने बताया है कि शादी के बाद से ही पुत्री को आए दिन दहेज के लिए ससुराल पक्ष के लोग मारते पीटते थे. 15 अगस्त को नाजरीन ने पुत्री को जन्म दिया था. इसी के बाद उसकी प्रताड़ना और बढ़ गई थी. 18 अगस्त को दामाद जाबिर ने उसे फोन कर पुत्री की तबीयत खराब होने पर उसे जिला अस्पताल ले जाने की बात कही. जबकि इसके पहले करीब 8:30 बजे नाजरीन फोन कर ससुरालवालों द्वारा पीटे जाने की बात बता चुकी थी.

मृतका का पिता भाग कर जिला अस्पताल पहुंचा तो पुत्री नाजरीन उसे मृत मिली. उसके शरीर पर चोट के निशान मौजूद थे. पिता वारिस अली का कहना है कि पुत्री की जहर देकर हत्या की गई. अस्पताल से शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. कोतवाल संजय कुमार मौर्य ने बताया शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी.