मनीष मारू, आगर मालवा। मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में बाबा बैजनाथ महादेव की सावन के आखिरी सोमवार को शाही सवारी निकाले जाने के मसले पर भाजयुमो और पुलिस के बीच झड़प हो गई. इतना ही नहीं भाजयुमो और हिंदू संगठनों शाही सवारी को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया. इसी बीच पुलिस ने भी लाठीचार्ज कर दिया. वहीं हिंदू संगठनों ने पथराव कर दिया. मामले में आगर विधायक विपिन वानखेड़े सहित एनएसयूआई राष्ट्रीय सचिव अंकुश भटनागर और कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर एहतियातन नलखेड़ा थाने पहुंचाया.

भाजयुमो और हिंदू संगठनों ने बैजनाथ महादेव की शाही सवारी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. बदले में हिंदू संगठनों द्वारा पथराव भी किया गया. पुलिस ने भाजयुमो के ज़िला अध्यक्ष और हिंदू संगठन के कई कार्यकर्ताओं को अपनी गिरफ्त में ले लिया.

इसे भी पढ़ें ः राजधानी के बड़े तालाब में युवक ने लगाई छलांग, गोताखोरों ने लपक कर ऐसे बचा ली जान…

दरअसल, 16 अगस्त को प्रशासन ने प्रोटोकॉल का पालन करते हुए परंपरागत रूप से निकलने वाली बैजनाथ की शाही सवारी को शहर में निकाला था, जिसके बाद हिंदू संगठनों ने विरोध करते हुए कहा था कि यह भक्तों की भावना के साथ खिलवाड़ हो रहा है. उनका कहना है कि सवारी के बारे में लोगों को जानकारी नहीं लगी, जब आधी आबादी सो रही थी तभी सवारी को शहर में भ्रमण करवा दिया गया.

मामला गरमाने के बाद हिंदू संगठन के नेताओं ने व भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने बड़ी संख्या में युवाओं के साथ आगर के छावनी नाका पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. जहां प्रशासन को चुनौती देते हुए कहा कि आने वाले सोमवार यानी 23 अगस्त को एक बार फिर से सवारी निकली जाएगी.

इसे भी पढ़ें ः MP उपचुनाव को लेकर हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग से मांगा जवाब, 8 सितंबर को होगी अगली सुनवाई

वहीं बाबा बैजनाथ महादेव मंदिर के पास खाली मैदान में बड़ी संख्या में युवाओं के साथ विधायक विपिन वानखेड़े भी पहुंच गए. प्रशासन यहां विधायक से चर्चा कर ही रहा था कि हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों युवाओं के साथ छावनी नाका पर चक्काजाम कर दिया. इस दौरान पुलिस ने युवा मोर्चा के नगर मंडल अध्यक्ष गौरव जैन और जिला अध्यक्ष मयंक राजपूत सहित अन्य कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा विधायक विपिन वानखेड़े सहित कुछ कांग्रेसियों नजरबंद बताए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें ः पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पर दिग्विजय के ट्वीट पर बवाल, MP के गृहमंत्री ने दी पाकिस्तान जाने की सलाह, बीजेपी ने सोनिया और राहुल से मांगा जवाब