चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रेहड़ी-फड़ी वालों को राहत देते हुए राज्य में फल और सब्जियों की परचून मंडियों में लागू यूजर्स चार्ज को हटा लिया है. मुख्यमंत्री ने मंगलवार को यह फैसला पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह से की ओर से मामले को उठाए जाने के बाद लिया.

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मंगलवार को लाल सिंह मुलाकात करने उनके सरकारी आवास पर पहुंचे थे. लाल सिंह की ओर से मुद्दे पर विचार-विमर्श के बाद कैप्टन ने परचून मंडियों का यूजर्स चार्ज एक सितंबर, 2021 से 31 मार्च, 2022 तक हटाने का फैसला लिया. लाल सिंह के मुताबिक, राज्य भर की मार्केट कमेटियों की तरफ से चलाई जा रही फल व सब्जी की 34 परचून मंडियों के इन रेहड़ी-फड़ी वालों को राहत देने से मंडी बोर्ड के खजाने पर तकरीबन 12 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें : दिल्ली सरकार की कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी

उल्लेखनीय है कि मार्केट कमेटियां मंडियों के बुनियादी ढांचे का इस्तेमाल करने के एवज में ठेकेदारों के जरिए यूजर्स चार्ज एकत्र करती हैं. राज्य में रेहड़ी-फड़ी वालों को सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए 27 मार्केट कमेटियां ई-टेंडरिंग के जरिए ठेका अलाट करके यूजर्स चार्ज वसूलती हैं, जबकि बाकी कमेटियां निजी तौर पर यह चार्ज वसूल करती हैं.

Read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea…

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक