सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। पुलिस विभाग में सब-इंस्पेक्टर पद पर भर्ती की मांग को लेकर प्रदेशभर के युवा रायपुर में विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. सन् 2018 में पद के लिए आवेदन करने वाले प्रदेश भर के अभ्यार्थियों का कहना है कि अब तक उन्हें आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला है. अभ्यर्थी सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए जल्द नोटिफिकेशन जारी करने की माँग कर रहे हैं.

प्रदर्शन में शामिल नितेश शर्मा और भाविक पांडेय ने बताया कि तीन साल पहले विभाग द्वारा सब इंस्पेक्टर के लिए छह सौ पचपन पद निकाले गए थे. इस पर एक लाख 27 हज़ार से ज़्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया, लेकिन आज तक आवेदन करने के बाद प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ी है. मुख्यमंत्री से लेकर विभागीय मंत्री, अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा गया, लेकिन आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिला है.

एक-एक विद्यार्थी ने 1600-2000 रुपए के बीच शुल्क देकर आवेदन किया है. हमारी एक सूत्री माँग है कि भर्ती के लिए जल्द नोटिफिकेशन निकाला जाए अन्यथा भूख हड़ताल करेंगे.

शोभा चंद्राकर और वीना जांगड़े ने बताया कि हमारे आंदोलन को बलपूर्वक दबाया जा रहा है. पुलिस को सामने कर दिया गया है. अपनी मांगों को लेकर आज हम राज्य स्तरीय धरना-प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर भीख मांगने के लिए पुलिस से अनुमति ली थी. इसके बाद प्रदेशभर के अभ्यार्थी यहाँ एकत्रित हुए हैं, लेकिन पुलिस हमें कलेक्ट्रेट गार्डन से खदेड़ रहीहै. सवाल पूछने पर वेरिफ़िकेशन के दौरान देख लेने की धमकी दी जा रही है.

इसे भी पढ़ें : WHO वैज्ञानिक डॉ. सौम्या स्वामीनाथन ने कोरोना को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा…

अभिषेक चौबे ने बताया कि प्रदेश सरकार हमारी माँगों को सुन नहीं कर रही है. उसके बाद जब हम अपनी आवाज़ बुलंद कर रहे हैं, तो अभ्यार्थियों को जिलों से ही उठा लिया जा रहा है. रायपुर पहुंचने नहीं दिया जा रहा है. आंदोलन को दबाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हम चुप नहीं रहेंगे. अब आर-पार की लड़ाई लड़ने को हम तैयार हैं. बार-बार हमें सिर्फ़ आश्वासन दिया जाता है. कमिटी गठित किया गया, लेकिन आज दिनांक तक कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है, सिर्फ़ गुमराह किया जा रहा है.

Read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक