उत्तर प्रदेश के पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर (Amitabh Thakur) को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ठाकुर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह करने वाली महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था. Amitabh Thakur को BSP सांसद अतुल राय के साथ कथित तौर पर सोशल मीडिया पर झूठी जानकारी फैलाने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. बताते चलें कि अमिताभ ने यूपी विधानसभा चुनावों में सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं.

 ठाकुर की गिरफ्तारी का एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में दर्जनों पुलिस अधिकारी नजर आ रहे हैं, जो जबरन अमिताभ को पुलिस वाहन में बिठा रहे हैं. इस दौरान ठाकुर लगातार पुलिस का विरोध करते हुए कह रहे हैं कि मैं नहीं जाउंगा.

आपको बता दें कि आपको बता दें कि अमिताभ ने एक हफ्ते पहले सीएम योगी के खिलाफ यूपी विधानसभा 2022 चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. वह सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनावी जनसंपर्क के लिए गोरखपुर जाने वाले थे. इस बीच उन्हें एसीपी गोमतीनगर ने आकर रोक लिया. अमिताभ ठाकुर फिलहाल आईजी रूल्स एंड मैनुअल के पद जबरन रिटायर किया गया था. अमिताभ ठाकुर 1992 बैच के आईपीएस हैं.