कपिल शर्मा, हरदा। आपने अभी तक ट्रक, बस, चीप, कार समेत कई अन्य गाड़ियों में धक्का लगाते देखा और सुना होगा, लेकिन अभी तक आपने ट्रेन में लोगों को धक्का लगाते हुए न देखा होगा न ही सुना होगा. अब ये सुनकर और सोचकर हैरानी हो रही होगी कि ट्रेन में भला धक्का कैसे लगाया जा सकता है और वो भी क्यों.? जी हां…बिलकुल ऐसा ही कुछ हुआ है मध्य प्रदेश के हरदा जिले में, जहां ट्रैक से एक टावर वैगन को लोगों ने धक्का लगाकर हटाया.

इसे भी पढ़ें ः देश विरोधी नारा लगाने वाले पर भड़के कैलाश विजयवर्गीय, कहा- ऐसे लोगों को कुचल दिया जाएगा! कमलनाथ को बताया बुजुर्ग नेता

दरअसल पूरा मामला पश्चिम-मध्य रेलवे जोन के भोपाल मंडल के इटारसी-हरदा के बीच टिमरनी स्टेशन का है. घटनाक्रम शनिवार दोपहर डेढ़ बजे का बताया जा रहा है. जहां रेलवे ट्रैक और विद्युत लाइन सुधारने वाली टावर वैगन में अचानक कुछ तकनीकि खराबी आ गई. वैगन आगे तो जा रही थी लेकिन पीछे नहीं जा पा रही थी. जिसके बाद टावर वैगन के इंजन को हटाने के लि करीब 40 मजदूरों ने धक्का देकर मेन रेलवे ट्रैक से हटाकर 300 मीटर दूर लूप लाइन में खड़ा कराया गया. टावर वैगन के कारण यात्री स्पेशल ट्रेन पवन एक्सप्रेस दो घंटे प्रभावित हुई.

इसे भी पढ़ें ः MP: बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटना को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर बोला हमला, विधायक ने कहा- BJP के नेता राम के चरित्र को अब तक नहीं समझ पाए हैं!

रेलवे स्टेशन प्रबंधक अनिल कुमार सिंह से मिली जानकारी के अनुसार वैगन में कोई तकनीकी खराबी आ गई थी. रेलवे स्टेशन के पास ही मालगाड़ी में अनाज लोडिंग किया जा रहा था, वहां से करीब 1 दर्जन से अधिक हम्मालों को बुलाया गया तब, वेगन को धक्का देकर  ट्रैक से दूर किया गया. बताया जा रहा है कि इसी ट्रैक से ट्रेन क्रमांक 01064 पवन एक्सप्रेस गुजरने वाली थी, लेकिन वैगन खराब हो जाने के कारण पवन एक्सप्रेस होम सिग्नल पर दोपहर 1:45 से 4:45 तक खड़ी रही है.

इसे भी पढ़ें ः नीमच और उज्जैन की घटना को BJP के मंत्री ने बताया कांग्रेस की साजिश, कहा- जांच कराएंगे