भिलाई। भिलाई के उतई थाना इलाके के उमरपोटी गांव से एक बहुत ही दुखद खबर आई. यहां एक 19 साल के युवक ने ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली. खुदकुशी की वजह भी बेहद चौंकाने वाली है. दरअसल 19 वर्षीय अमित ने अपने छोटे भाई हितेश्वर को अपनी शर्ट पहनते हुए देख लिया. छोटा भाई उसकी शर्ट पहनकर किसी पार्टी में जाने की तैयारी कर रहा था. इसके कारण उसे अपने 16 वर्षीय भाई हितेश्वर पर बहुत गुस्सा आया. दोनों के बीच इसे लेकर नोंकझोंक भी हुई. अमित ने गुस्से में ही छोटे भाई के पेट पर जोरदार लात मार दी.

पेट पर बहुत जोर से लात पड़ने पर हितेश्वर छटपटा गया और वो गिर पड़ा. इसके बाद वो बेहोश हो गया. इधर अमित ने जब उसे बेहोश देखा, तो उसके होश उड़ गए. उसे लगा कि भाई ने दम तोड़ दिया. यहां तक कि डर के मारे अमित ने न तो हितेश्वर को अस्पताल ले जाने की कोशिश की और न तो ये जानने की वाकई वो बेहोश है या फिर उसकी मौत हो गई है. उसने हादसे के बारे में किसी को नहीं बताया और बेहद घबरा गया.

इसके बाद अमित सीधे रेलवे की पटरी पर खड़ा हो गया और ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी. ये खबर जैसे ही गांव पहुंची, वहां शोक की लहर दौड़ गई. परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.

इधर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है. उमरकोटी उतई थाना के प्रभारी पठारे के मुताबिक, कल शर्ट पहनने को लेकर अमित और हितेश्वर में विवाद हुआ था. अमित ने छोटे भाई के पेट में लात मारी, जिससे भाई बेहोश गया. उसे मरा हुआ समझकर अमित ने भी ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली. इधर परिजन हितेश्वर को लेकर अस्पताल लेकर आए. अब उसकी हालत सामान्य है.

एक बेहद मामूली नोंकझोंक इस तरह की घटना की वजह बन जाएगी, किसी ने सोचा भी नहीं था. बहरहाल परिवार जवान बेटे की मौत से सदमे में है.