अजय नामदेश, अनूपपुर। छत्तीसगढ़ की राजनीति में ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री कार्यकाल की खींचतान के बीच इस खेल के दोनों प्रमुख खिलाड़ी 2 दिन की अमरकंटक यात्रा पर पहुंचे हैं. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव मंगलवार को दिल्ली स्थित अपने घर में पूजा-हवन करके लौटे हैं, वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मां नर्मदा की पूजा अर्चना के साथ अमरकंटक मंदिर परिसर में स्थित 11 रूद्र महादेव की पूजा अर्चना की.

इसे भी पढ़ें : यहां सहायक पेंशन अधिकारी पर लोकायुक्त ने कसा शिकंजा, रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों किया गिरफ्तार

यहां सीएम भूपेश बघेल शाम 4 बजे मंदिर पहुंचकर मां नर्मदा के दर्शन एवं पूजन में सम्मिलित हुए.छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रायपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय स्थित हैलीपेड पहुंचे. जहां कलेक्टर सोनिया मीना, पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल, अनुविभागीय दंडाधिकारी पुष्पराजगढ़ अभिषेक चौधरी सहित जनप्रतिनिधियों ने स्वागत किया.

इसे भी पढ़ें : बड़ा हादसा: तेज रफ्तार ट्राले ने मारी ऑटो को जोरदार टक्कर, 3 महिलाओं समेत 1 बच्चे की मौत

इस दौरान उन्होंने बेबाकी से बातचीत करते हुए पर्यटन क्षेत्र को अध्यात्म से जोड़कर बिना हार्ड कंक्रीट के इस क्षेत्र को विकसित करने की बात कही. लेकिन यहां भी जैसे ही सीएम से राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की तो उन्होंने मुंह फेर लिया. अपनी इस यात्रा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मां नर्मदा क्षेत्र में पड़ने वाले ऐसे अनेक गुप्त स्थानों का भ्रमण करेंगे जहां उनके राजनीतिक समर्थकों को भी आने की अनुमति नहीं है.

इसे भी पढ़ें : मिनी मुबंई में ठगी का अनोखा तरीका, सिम का क्लोन बनाकर युवक को लगाया 2.5 लाख का चूना

पूजा अर्चना के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अमरकंटक स्थित कल्याण आश्रम पहुंचे. यहां उन्होंने तपस्वी बाबा कल्याण दा से मुलाकात की. दोनों के बीच काफी देर तक चर्चा हुई. मुख्यमंत्री कई मौकों पर जब-तब वे वहां जाते रहे हैं. मुख्यमंत्री के साथ उनके सलाहकार प्रदीप शर्मा, पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव और युवा आयोग के सदस्य उत्तम वासुदेव भी अमरकंटक में मौजूद हैं. मुख्यमंत्री कल अमरकंटक से मरवाही आएंगे.

इसे भी पढ़ें : बिजली संकट को लेकर मंत्रियों के अलग-अलग बयान पर बोले नरोत्तम, कहा- मेरा और ऊर्जा मंत्री का बयान बिलकुल अलग नहीं है