रायपुर. आज का पंचांग-दिनांक 07.09.2021 शुभ संवत 2078 शक 1943 सूर्य दक्षिणायन का भाद्रपद मास कृष्ण पक्ष अमावस्या तिथि. दिन को 06 बजकर 22 मिनट तक दिन मंगलवार पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र शाम 05 बजकर 05 तक आज चंद्रमा सिंह राशि में आज का राहुकाल दोपहर 03 बजकर 07 मिनट से 04 बजकर 40 मिनट तक.

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

मेष राशि – अनियमितता से व्यवसायिक हानि दोस्तों के बीच धन का व्यय आकस्मिक घाटा या धोखे की संभावना उपाय करें –उॅ नमः शिवाय नमः का जाप करें मसूर की दाल, गुड दान करें..

वृषभ राशि – क्रोध का त्याग करें समाज में यश की वृद्धि संतान के कैरियर को लेकर टेंशन उपाय करें – श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें केला, नारियल का दान करें.

मिथुन राशि –पुराने दोस्त से मुलाकात संभव खर्च की अधिकता उतावलेपन से बचे शुक्र के जनित तनाव से निवारण के लिए – उॅ नमः शिवाय का जाप करें दूध, चावल का दान करें.

कर्क राशि – मन में भ्रम की स्थिति सुखद पारिवारिक स्थिति कार्य व्यवसाय में सफलता उपाय करें – भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें, तिल…गुड….से बने लड्डू का भोग लगायें.

सिंह राशि – विवादों से मानसिक अशांति गले में तकलीफ, मानसिक कष्ट संभव केतु के लिए निम्न उपाय करें – गणपति की उपासना करें, धूप, दीप तथा नैवेद्य चढ़ायें ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें.

कन्या राशि – काम में सफलता निर्णय में विलंब से हानि प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता. उपाय- ‘ऊॅ शं शनिश्चराय नमः’’ का जाप कर दिन की शुरूआत करें, भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें.

तुला राशि – बुद्धिचातुर्य से लाभ राहु कृत दोषों की शांति के लिए – विद्धानों से सम्मान उपाय – ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें, धतूरे की माला शिवजी में चढ़ायें.

वृश्चिक राशि – पदोन्नति या नये अवसर की प्राप्ति वित्तीय हानि सुखद पारिवारिक स्थिति उपाय – हनुमानजी की उपासना करें, मसूर की दाल, गुड या तांबा दान करें.

धनु राशि – साझेदारों के साथ तालमेल से लाभ पैतृक स्थान की यात्रा नये प्रोजेक्ट में लीडरशिप  उपाय – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें, मीठे पीले खाद्य पदार्थ का सेवन करें तथा दान करें.

मकर राशि – व्यवहार में झूठ से हानि जीवनसाथी के स्वास्थ्य से तनाव निद्रा तथा धैर्य में कमी निवृत्ति के लिए -उॅ नमः शिवाय का जाप करें दूध, चावल का दान करें.

कुंभ राशि – नवीन वाहन की खरीदी पार्टनरशिप  में तालमेल की कमी किसी व्यसन से शारीरिक कष्ट उपाय -ऊॅ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें अपने वाहन में मंदिर का लाल कपड़ा बांधकर रखें.

मीन राशि – सामाजिक कार्यो में व्यस्तता जिम्मेदारी में वृद्धि लीवर से संबंधित कष्ट उपाय मंदिर में लड्ड़ का भोग लगायें विष्णु मंत्र का पाठ करें.

पंडित – प्रिय शरण त्रिपाठी – ज्योतिषाचार्य