लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी के जिलों में चल रहे ब्राह्मण सम्मेलनों का समापन मंगलवार को लखनऊ में हो रहा है. इसी के जरिए बसपा सुप्रीमो मायावती चुनावी शंखनाद करने जा रही हैं. इसमें सभी 75 जिलों के सम्मेलन कोऑर्डिनेटरों को उनकी टीम के साथ बुलाया गया है. इस अवसर पर मायावती ने कहा कि बसपा ने हमेशा सभी समुदाय के विकास और कल्याण के लिए काम किया है.

मायावती ने कहा कि बसपा के ब्राह्मण सम्मेलन को अपार सफलता मिली है. जो कि दिखाता है कि ब्राह्मण समाज भी मानता है कि उनका सम्मान बसपा सरकार में ही सुरक्षित है. उन्होंने कहा कि बसपा ने न तो कभी हवाहवाई वादे किए और न ही किसी समुदाय को प्रलोभन दिया है. हमने हमेशा ही सभी समुदायों के विकास व कल्याण के लिए काम किया है. बसपा ने कभी भी किसी से भेदभाव की राजनीति नहीं की है. हम प्रबुद्घ वर्ग की मदद से बसपा की सरकार बनाएंगे.

मायावती ने कहा कि हम विश्ववास दिलाते हैं कि 2007 की तरह अगर हम यूपी की सत्ता में आए तो ब्राह्मणों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखेंगे. यह ब्राह्मण समाज भी मानता है कि बसपा राज में इस समाज के लोग भाजपा सरकार से ज्यादा सुरक्षित थे. हमारी सरकार को जितना काम करना था स्मारकों को बनवाना था, हमने बनवा दी. मूर्ति पार्क और संग्रहालय अब हम नहीं बनवाएंगे. हम सब मिलकर उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदलेंगे.

वहीं सतीश मिश्रा ने कहा कि हर दो घण्टे में यूपी में बलात्कार हो रहा है. हाथरस की घटना, खुशी दुबे को बीजेपी ने जेल में बंदकर रखा है. उसकी बेल न होने पाए उसके लिए जितने झूठे कागज बनवाए जा सकते थे, BJP ने वो सब बनवाए. 2 करोड़ नौकरी मिलेंगी और 15 लाख खाते में आएंगे यह बोलकर भाजपा सिर्फ ठगने का काम कर रही है. 5 किलो अनाज बांटने पर अनाज से ज़्यादा मंहगा तो झोला बनवाया, क्योंकि उसपर अपनी पार्टी का प्रचार करना था.