लखनऊ. यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए अब कुछ महीने ही बचे हैं. ऐसे में अब यहां सियासी हलचल तेज हो गई है. आम आदमी पार्टी के बाद अब कांग्रेस ने भी विधानसभा चुनाव में अकेले ही मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने गठबंधन की सभी अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि सपा या बसपा से गठबंधन के लिए पार्टी आतुर नहीं है. उन्होंने कहा कि यूपी की सभी 403 सीटों पर कांग्रेस अकेले लड़ेगी.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू ने बताया कि 10 और 11 सितंबर को यूपी की प्रभारी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ आ रही हैं. वह यहां पर संगठन की बैठक में शिरकत करेंगी. इस दौरान मिशन 2022 की रणनीति पर भी चर्चा होगी. लल्लू ने कहा है कि कांग्रेस आरएसएस की नीतियों का खुलासा करेगी. आजादी के नायक रहे गांधी, नेहरू, सरदार पटेल, सुभाष चंद्र बोस समेत सभी नायकों के बारे में गांव-गांव में प्रचार करेगी.

इसे भी पढ़ें – तेजी से चल रहे किसान आंदोलनों के बीच राजधानी में धारा 144 लागू, जानिए कब तक रहेगा जारी

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस दौरान यह भी बताया जाएगा कि किसने उत्तर प्रदेश को बिगाड़ा है. लल्लू ने कहा कि हम सभी पार्टियों की सरकारों के कारनामों का खुलासा करेंगे. लोगों को बताएंगे कि कैसे यूपी का बेड़ा गर्क किया गया है. पार्टी समाज मे फैलाई गई भ्रांतियों को भी दूर करेगी.

बता दें कि इससे पहले पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा था. इस बार समाजवादी पार्टी ने भी किसी बड़े दल के साथ गठबंधन से इनकार किया है.

Read more – Akshay Kumar’s Mother Passes Away For Heavenly Abode