जयपुर-  राजस्थान के रास्ते छत्तीसगढ़ में उद्योग लगाने की कवायद की जा रही है. छत्तीसगढ़ स्टेट इडस्ट्रियल डेवलपमेंट कार्पोरेशन के अध्यक्ष छगन मूंदड़ा की पहल पर जयपुर में आयोजित व्यापार मेले में राज्य में निवेश के लिए उद्योगपतियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है. लघु उद्योग भारतीय, एमएसएमई और राज्य सरकार के इस संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस व्यापार मेले में राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, ऊर्जा मंत्री पुष्पेंद्र सिंह, हरियाणा के श्रम मंत्री नायब सिंह सैनी, लघु उद्योग भारतीय के अध्यक्ष जितेंद्र गुप्ता, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश मित्तल, प्रदेश अध्यक्ष ताराचंद गोयल समेत कई बड़े उद्योगपति शामिल हुए.
तीन दिवसीय इस मेले के उद्घाटन सत्र के दौरान सीएसआईडीसी के चेयरमेन छगन मूंदड़ा ने उद्योगपतियों से राज्य में मौजूदा संसाधनों की जानकारी साझा की. उन्होंने बताया कि प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिहाज से राज्य सरकार ने आकर्षक नीति तैयार की है. मूंदड़ा ने निवेशकों से कहा कि देशभर में निवेश के लिए  के लिए कोई राज्य बेहतर हैं, तो वह छत्तीसगढ़ है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नीतियां उद्योग को प्रोत्साहित करने के लिहाज से बनाई गई है.
छगन मूंदड़ा ने कहा कि छत्तीसगढ़ देशभर में सबसे तेजी से विकसित होते राज्य के तौर पर पहचाना जाता है. संसाधनों के लिहाज भी छत्तीसगढ़ देश के दूसरे राज्यों की तुलना में बेहतर है. निवेश के लिए यह राज्य सबसे उपयुक्त माना जा रहा है.
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने बडे निवेशकों को आकर्षित करने के लिहाज से उद्योग नीति तैयार की है. निवेशकों को सरकार की ओर से दी जा रही सुविधाएं देश के किसी भी राज्य की तुलना में ज्यादा बेहतर मानी जा रही है.