फर्रुखाबाद। देशभर में महिलाओं के खिलाफ आए दिन रेप और गैंगरेप के मामले सामने आते रहे हैं. महिलाओं को ऐसी घटनाओं से अब एक पैंटी बचाएगी. ऐसी वहशी घटनाओं से बचाने के लिए एक 19 साल की युवती ने एक ऐसा अंडरगारमेंट बनाया है जिसे पहनने के बाद रेप जैसी घटनाओं से बचा जा सकता है.

उत्तरप्रदेश के फर्रूखाबाद की रहने वाली सीनू कुमारी ने इस पेंटी को बनाया है. बीएससी फाइनल ईयर की छात्रा सीनू को इसे बनाने का आइडिया फर्रुखाबाद में कुछ समय पहले हुई एक 7 साल की बच्ची के साथ रेप की घटना के बाद आया था. इस घटना में दरिंदों ने रेप के बाद मासूम की हत्या कर दी थी. सीनू एक साधारण परिवार से है और उसके पिता किसान हैं.

ऐसे करेगी बचाव

इस रेप प्रूफ पैंटी को आसानी से न तो काटा जा सकता है और न ही फाड़ा जा सकता यहां तक कि इसे जलाया भी नहीं जा सकता है. इस पैन्टी में एक ऐसा लॉक लगाया गया है जो कि बिना पासवर्ड के खुल ही नहीं सकता. अगर अंडरगारमेंट से छेड़खानी की कोशिश की गई तो इसमें एक बटन है जिसे दबाने पर कॉल सीधे पुलिस हेल्पलाइन नंबर(100) और वुमेन हेल्पलाइन नंबर(1090) पर चला जाता है. इसमें जीपीआरएस सिस्टम भी लगा है. जिसकी मदद से पुलिस कुछ ही मिनटों में घटनास्थल पर पहुंच जाएगी. इसके साथ ही इसमें एक रिकॉर्डर को भी लगाया गया है जो कि बातचीत भी रिकॉर्ड कर सकता है.

पैन्टी का आविष्कार करने वाली सीनू को इसे बनाने में 5 हजार रुपए का खर्च आया है. सीनू का कहना है कि उसके द्वारा ईजाद किए गए इस अंडरगामेंट्स के प्रोडक्शन के लिए सरकार या किसी कंपनी से मदद मिल जाएगी तो इसका उत्पादन शुरु किया जा सकता है. जिससे देश की हजारों लड़कियों की आबरू बचाई जा सकती है.