रामकुमार यादव, अंबिकापुर। सरगुजा पुलिस के हत्थे ऐसा चोर पड़ा है, जो यूट्यूब और क्राइम पेट्रोल देख कर नए-नए तरीके से चोरी किया करता था. चोरी के बाद उसकी पूरी कवायद होती थी कि वह न पकड़ा जाए, इसके लिए वह अकेले ही वारदात को अंजाम दिया करता था. लेकिन पुलिस ने उसकी सोच से आगे जाकर न केवल गिरफ्तार किया, बल्कि चोरी का सामान भी जब्त कर लिया है.

सरगुजा पुलिस ने रविवार को सरगुजा कमिश्नर कार्यालय के सामने हुए लाखों की चोरी का खुलासा किया. पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम कामले ने बताया कि चोरी की घटना सामने आने के बाद पुलिस ने चोर तक पहुंचने के लिए सात टीमों का गठन किया था. टीमों ने बेहतर समन्वयक के साथ काम करते हुए महज 24 घंटे के अंदर आरोपी को पकड़कर चोरी का माल बरामद कर लिया है.

चोर ने चोरी के जेवरात को अपने घर के आंगन में गाड़ दिया था, जहां से पुलिस ने सारे जेवरात बरामद कर लिया है. पुलिस टीम के काम से प्रभावित सरगुजा आईजी ने 25000 रुपए नगद देने की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ें : नक्सलियों की बड़ी साजिश, लगाया 10 किलो का IED बम, जवानों ने किया नष्ट

एसपी कामले ने बताया कि आरोपी रवि रजक पूर्व में भी कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुका है. आरोपी यूट्यूब और क्राइम पेट्रोल देख कर चोरी के नए-नए तरीके अपनाया करता था. आरोपी इतना शातिर है कि अकेले चोरी किया करता है, जिससे पकड़े जाने की संभावना ना के बराबर रहे. रवि रजक ऑनलाइन कार्य किया करता था.

इसे भी पढ़ें : सुखजिंदर सिंह रंधावा होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, पर्यवेक्षकों ने लगाई मुहर- सूत्र

इसके साथ उसे जुआ खेलने की लत थी, जिसके कारण वह चोरी किया करता है. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपी को गिरफ्तार करने में अनुप एक्का, राहुल तिवारी, ओम प्रकाश यादव, विनय सिंह, डॉकेश्वर सिंह, धीरज गुप्ता, शत्रुघन सिंह, समीनुल फिरदौस, अतुल कुमार की महती भूमिका रही.