रायपुर। छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जगहों पर फिल्म सिक्स सस्पेक्ट्स (movie six suspects) की शूटिंग हो रही है. बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आशुतोष राणा (Actor Ashutosh Rana) की इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म सिक्स सस्पेक्ट्स के कुछ हिस्से छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Legislative Assembly) में शूट हो रहे हैं. इसी कड़ी में आज संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत (Culture Minister Amarjit Bhagat) ने फिल्म के निर्देशक तिग्मांशू धुलिया (Directed by Tigmanshu Dhulia) की मौजूदगी में मुहूर्त शॉट दिया.

दरअसल, तिग्मांशु धुलिया के निर्देशन में बन रही फिल्म सिक्स सस्पेक्ट् के कुछ हिस्से छत्तीसगढ़ में शूट हो रहे हैं. इस दौरान संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत (Culture Minister Amarjit Bhagat), छत्तीसगढ़ शासन में राज्य योजना आयोग के सलाहकार गौरव द्विवेदी भी मौजूद रहे.

इस दौरान मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि फ़िल्म नीति से फायदा होगा. छत्तीसगढ़ सिनेमा को मजबूती मिलेगी. राज्य के कलाकारों को रोजगार मिलेगा. उन्होंने कहा कि आशुतोष राणा के साथ राज्य के कई कलाकार काम कर रहे हैं. इस वेब सीरीज में पूर्व विधायक परेश बागबाहरा और कुछ स्थानीय नेता भी काम कर रहे हैं.

 

इस फिल्म में आशुतोष राणा जैसे दिग्गज अभिनेता मुख्य भूमिका में हैं. उन्होंने छत्तीसगढ़ की नई फिल्म नीति की तारीफ भी की थी. उल्लेखनीय है कि हाल ही में छत्तीसगढ़ की नई फिल्म नीति का अनुमोदन मंत्रिपरिषद की बैठक में किया गया था. संस्कृति मंत्री ने इस नई फिल्म नीति को छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार का क्रान्तिकारी कदम बताया था, जिससे यहाँ फिल्म निर्माण के क्षेत्र में स्थानीय कलाकारों के लिये नए अवसर निर्मित होंगे.

READ MORE- Mullah Baradar Taliban Co-Founder in Kabul for Government Talks

इस संबंध में अभिनेता आशुतोष राणा ने ट्वीट करते हुए कहा था कि सरकार की इस योजना ने देश-दुनिया के फिल्मकारों का ध्यान छत्तीसगढ़ के अनूठे प्राकृतिक सौंदर्य पर केंद्रित होगा और सरकार की इस योजना का सीधा लाभ स्थानीय कलाकारों और निवासियों को मिलेगा.