रायपुर। छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने सीएम भूपेश बघेल के दिल्ली दौरे को लेकर बड़ी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि सीएम भूपेश बघेल अक्टूबर में दिल्ली दौरे पर जाएंगे. वहां राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर तैयारियों की उन्हें जानकारी दे सकते हैं.

इसे भी पढ़ें:  BIG BREAKING: राजधानी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 383 किलो चांदी और 2 क्विंटल तांबे का चूरा जब्त, महाराष्ट्र, ओडिशा और झारखंड से जुड़े तार

कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि बस्तर, सरगुजा और मैदानी इलाकों में किसानों से राहुल गांधी की मुलाकात कराने की तैयारी है. उसके बाद राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे की डेट तय हो सकती है.

इसके साथ ही 26 सितंबर को दिल्ली में होने वाली गृहमंत्री अमित शाह की बैठक में भी शामिल हो सकते हैं. वहां दिल्ली में नक्सल मसले को लेकर बैठक होगी. इसके अलावा 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यूपी में रहेंगे. बनारस में कार्यक्रम रखा गया है. इस कार्यक्रम में प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी.

रविन्द्र चौबे ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कोल ब्लॉक नीलामी के लिए दबाव बना रही है.  रविन्द्र चौबे ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार पत्र लिख रही है, लेकिन राज्य सरकार सोच समझकर ही फैसला लेगी. पिछली कैबिनेट में कुछ कोल ब्लॉक के सम्बंध में मुख्यमंत्री ने आपत्ति की है.

वहीं बस्तर में लौह अयस्क की खान को निजी कंपनियों को नीलाम करने पर चौबे ने कहा कि भिलाई स्टील प्लांट के लिए शेष रखने के बाद ही नीलामी की कोई बात हो सकती है. केंद्र सरकार लगातार चिट्ठी लिख रही है. पत्र व्यवहार कहें या दबाव बनाया हुआ है. ऑक्शन के बारे में राज्य सरकार सोच समझ के ही फैसला लेगी.

Read More-  Mullah Baradar Taliban Co-Founder in Kabul for Government Talks