धर्मेंद्र यादव, निवाड़ी। MP में पर्यावरण बचाने की जिम्मेदारी शिक्षा विभाग ने ली। इसके लिए महाविद्यालयों में प्रवेश लेने वाले छात्रों को एक-एक पेड़ लगाने का फरमान जल्द जारी करने वाली है। ये बातें पृथ्वीपुर महाविद्यालय में नई शिक्षा नीति पर आयोजित संगोष्ठी में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कही।

यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश ऐसा पहला राज्य है जिसने नई शिक्षा नीति को सबसे पहले लागू किया है। साथ ही उन्होंने राजधानी के महाविद्यालयों में छात्रों के प्रवेश लेने पर एक पेड़ लगाए जाने की शर्त पर कहा कि इसके माध्यम से पर्यावरण के प्रति छात्रों को जागरूक करना है।

इसे भी पढ़ेः अनूपपुर एसपी की ताबड़तोड़ कार्रवाई से सीएम खुश, जानिए तारीफ में क्या कहा

अपने एक दिवसीय दौरे पर पृथ्वीपुर पहुँचे उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने सबसे पहले ओरछा पहुंचकर भगवान रामराजा सरकार के दर्शन किए। इसके बाद वह पृथ्वीपुर महाविद्यालय में आयोजित नई शिक्षा नीति पर हुई संगोष्ठी में शामिल हुए।

इसे भी पढ़ेः मवेशी चरा रहे चरवाहे को आई बदबू, पास जाकर देखा तो उड़ गए होश

ग्रामीण परिवेश संस्कृति और पर्यावरण के प्रति भी होंगे जागरूक
यादव ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा की मध्य प्रदेश ऐसा पहला राज्य है जिसने सबसे पहले नई शिक्षा नीति को लागू किया है । राजधानी भोपाल में महाविद्यालय में प्रवेश लेने वाले छात्रों को एक पेड़ लगाने की शर्त पर कहा कि हमारे मुख्यमंत्री रोज एक पेड़ लगाकर पर्यावरण के प्रति जागरूक करने का संदेश देते हैं। नई शिक्षा नीति के माध्यम से एक गांव गोद लेने की बात कही जा रही है तो ऐसे में छात्रों को भी अपने ग्रामीण परिवेश संस्कृति और पर्यावरण के प्रति जागरूक करने और उससे परिचित कराने के लिए यह व्यक्तिगत निर्णय हमने लिया है।

इसे भी पढ़ेः इटारसी रेलवे स्टेशन पर 16.65 लाख रुपए के साथ युवक गिरफ्तार, हवाला की रकम होने की आशंका