हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ते ही जा रहा है. इसी बीच एसटीएफ पुलिस ने यहां शुक्रवार को 10 करोड़ कीमत के रेड सैंड बोआ सांप पकड़े हैं. साथ ही एसटीएफ ने 4 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

दरअसल, इंदौर एसटीएफ को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर दुर्लभ प्रजाति के सांपों को बेचने के फिराक में इंदौर आ रहे थे. जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चारों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास से एसटीएफ ने 5 सेंड बोआ सांप, 2 बाइक एवं तीन मोबाइल जब्त किए हैं.

बताया जा रहा है कि सभी आरोपी देवास जिले के रहने वाले हैं. फिलहाल पकड़े गए सभी आरोपियों से एसटीएफ पूछताछ कर रही है. हालांकि यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि ये आरोपी इन सांपों को कहां से पकड़े और किन्हें बेचने वाले थे.

इसे भी पढ़ेः BREAKING: प्रसव के दौरान हुई गर्भवती की मौत, पारिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाकर किया हंगामा

बता दें कि यह सांप बालू के नीचे छिपा रहता है, इस वजह से इसका नाम सैंड बोआ पड़ा है. अनाकोंडा की तरह उसकी आंखें उसके सिर पर होती हैं. वह बालू में इस तरह छिप जाता है कि उसका सिर सिर्फ बालू के बाहर नजर आता है.

जानकारी के मुताबिक इस सांप इस्तेमाल कैंसर के इलाज और सेक्स पावर बढ़ाने में किया जाता है. माना जाता है कि इरेक्टाइल डिस्फंक्शन यानी लिंग में उत्तेजना पैदा न होने की समस्या को दूर करने में भी यह काफी कारगर है. इसके अलावा दवा और जोड़ों के दर्द की दवा बनाने में भी इसका इस्तेमाल होता है.

इसे भी पढ़ेः MP में पर्यावरण बचाने शिक्षा विभाग ने कसी कमर, महाविद्यालयों में प्रवेश लेने वाले छात्रों को लगाने होंगे एक-एक पेड़