Ria Dabi UPSC Result : आईएएस टीना डाबी (Tina Dabi) की छोटी बहन रिया डाबी (Riya Dabi) भी चयनित हुईं. टॉपर टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 में 15वां रैंक हासिल किया है.

यूपीएससी (UPSC) की ओर से परिणाम जारी करते ही, टीना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी छोटी बहन रिया डाबी को यूपीएससी 2020 परीक्षा में 15वां रैंक मिली है.
सिविल सेवा परीक्षा 2016 में नंबर एक रैंक हासिल करने वाली टीना डाबी ने अपनी बहन की सफलता पर उत्साह साझा करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा है कि, “मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी छोटी बहन रिया डाबी को यूपीएससी 2020 परीक्षा में 15वां रैंक मिला है.”

साल 2016 में सिविल सेवा परीक्षा में टीना डाबी टॉपर रहीं. टीना ने महज 22 साल की उम्र में ही आईएएस एग्जाम में टॉप किया था. आईएएस एग्जाम टॉप करने पर वह देशभर की लड़कियों के लिए रोल मॉडल बनी. अब उनकी बहन देशभर की लड़िकयों के लिए रोल मॉडल बन चुकी हैं. वह बचपन से ही एक मेधावी छात्रा रही हैं.

आईएएस की ट्रैनिंग के बाद टीना को राजस्थान काडर मिला. साल 2018 में टीना ने अतहर आमिर उल शफ़ी खान से शादी रचा ली थी. टीना ने सिविल सेवा की परीक्षा में अव्वल स्थान पाया था जबकि जम्मू कश्मीर के रहने वाले अतहर को इसी परीक्षा में दूसरा स्थान मिला था. अतहर को भी राजस्थान काडर मिला था. लेकिन आपसी सहमति से दोनों की तलाक हो गई है.

ये है टीना डाबी