रायपुर. स्वाइन फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग कितना चिंतित है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विभाग में पदस्थ एक महिला कर्मचारी के पिता की पिछले दिनों स्वाइन फ्लू से मौत हो गई और विभाग को पता ही नहीं चला. ये पूरा मामला तिल्दा का बताया जा रहा है.

 आलम ये है कि विभाग को ये भी नहीं पता है कि स्वाइन फ्लू के अब तक कितने मरीज प्रदेश में सामने आए है. लल्लूराम डॉट कॉम को सूत्रों से पता चला है कि अब तक स्वाइन फ्लू के 5 मरीज सामने आ चुके है. जिसमें एक के मौत की पुष्टि हुई है.
लल्लूराम डॉट कॉम में ख़बर प्रकाशित होने के बाद सीएमओ ने ट्रेसिंग के लिए आदेश जारी किए है. जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ मीरा बघेल ने कहा कि पिछले दो माह में पांच मरीज़ Swine Flu के चिन्हित हो चुके हैं. जिसमें एक मरीज़ की मौत हो चुकी है तीन मरीज़ स्वाइन फ्लू को मात दे चुके हैं वहीं एक मरीज़ के इलाज जारी है.

तो वहीं जिला चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि सावधानी बरतने की ज़रूरत है स्वास्थ्य विभाग ट्रेसिंग कार्य में जुट गई है लोगों से सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा है कि जो कोरोना के गाइडलाइन है उसको अगर हम पालन करते हैं तो Swine Flu से बचा जा सकता है यदि कोरोना वायरस जैसा ही एक इंसान से दूसरे इंसान तक वायरल होता है. वहीं स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा कि यदि थोड़ी भी विभाग द्वारा लापरवाही बरती गई, ट्रेसिंग कार्य नहीं किए गए तो जो हाल कोरोना के दौरान हुआ वहीं फिर Swine Flu में हो सकता है.