रायपुर. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी सोमवार को रायपुर रेल्वे स्टेशन के निरीक्षण के लिए पहुंचे हुए थे. अश्विनी लोहानी अपनी विशिष्ट कार्यशैली और तेज-तर्रार व्यक्तित्व की वजह से जाने जाते हैं और उनके बारे में खास बात ये है कि वो जिस भी संस्थान की जिम्मेदारी उठाते हैं उसे घाटे से उबार के ही रहते हैं, चाहे वह एयर इंडिया हो या अशोका होटल.

अश्विनी लोहानी ने आज ना सिर्फ अधिकारियों के साथ लंबी बैठक ली, बल्कि रेलवे स्टेशन पर सभी कर्मचारियों से भी मिले. निरीक्षण के दौरान रायपुर रेल्वे स्टेशन पर काम कर रहे गैंगमैनों का दर्द चेयरमैन के सामने छलक पड़ा.

गैंगमैनों ने बताया कि रात में उन्हें अपनी जान जोखिम में डालकर गश्त करती पड़ती है. ना तो उनके पास टॉर्च है ना ही जुते. बार-बार शिकायत करने के बाद भी अधिकारी उनकी इस मांग को अनसुना कर देते हैं. एेसे में कभी भी रात में गश्त के दौरान उनके साथ कोइ भी हादसा हो सकता है.

इस पर जब चेयरमैन ने अधिकारियों से इसका कारण पूछा तो अधिकारी टालमटोल करते रह़े. जिसके बाद चेयरमैन ने इनकी समस्याओं को तुरंत दूर करने की बात कही.

विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने अश्विनी लोहानी से रेलवे कॉलोनी में जमीन उपलब्ध कराने की बात कही. जिससे वहां बस्ती में रह रहे लोगों के लिए घर की व्यवस्था की जा सके. साथ ही कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा ने भी उरकुरा रेल्वे स्टेशन पर लगातार हो रही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उचित व्यवस्था करने की बात कही. जिस पर चेयरमैन ने कार्रवाई किये जाने की बात कही.

इस दौरान चेयरमैन रायपुर रेल्वे स्टेशन की व्यवस्था से संतुष्ट नजर आए.