प्रतीक चौहान. रायपुर. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के रायपुर रेल मंडल के रायपुर आरपीएफ पोस्ट में चाय बेचने वाले एक वेंडर की जमकर पिटाई हुई है. सूत्र बताते है आरपीएफ के एक साहब ने इतनी पिटाई कर दी कि आरोपी का चेहरा नीला पड़ गया.

सूत्रों के मुताबिक मामला 27 सितंबर 2021 का है. बबलू नाम का एक वेंडर प्लेटफार्म में चाय बेच रहा था. जैसे ही ट्रेन प्लेटफार्म में पहुंची वो अंदर चला गया. उसके आस-पास अन्य वेंडर पहले ही ट्रेन के अंदर थे. इतने में आरपीएफ पोस्ट में पदस्थ एक सब इंस्पेक्ट जिनका नाम विजय कुमार (वीके) मीणा बताया जा रहा है वे वहां पहुंचे. उन्होंने तीन-चार वेंडरों को पकड़ा. लेकिन उसमें से बाकी को छोड़कर सिर्फ एक यानी बबलू को आरपीएफ पोस्ट लाएं और कार्रवाई भी की.

इसी दौरान वेंडर ने आरपीएफ के साहब से इतना कहा कि साहब! आपने सबको छोड़ दिया है, मुझे भी छोड़ दीजिए. बस इतने में टू स्टार धारक साहब तमतमा गए और वेंडर की जमकर पिटाई कर दी. सूत्र बताते है कि मामला आरपीएफ के उच्च अधिकारियों के संज्ञान में भी आ गया है. पीड़ित वेंडर इस मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से करना चाहता है. लेकिन आरपीएफ के अधिकारियों ने उसके मालिक से स्पष्ट कह दिया है कि यदि शिकायत हुई तो समझ लीजिएगा. इस मामले में आरपीएफ के मडल स्तर के उच्च अधिकारियों से पक्ष जानने के लिए फोन किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका. लेकिन सूत्र ने एक दावा किया है, उसका कहना है कि वेंडर का मेडिकल हो चुका है, जिसमें मारपीट की पुष्टि हुई है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टी अभी नहीं हुई है.