दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच हो रहा है. इसके दूसरे दिन Smriti Mandhana ने एक शानदार शतक जड़ दिया है. यह शतक मंधाना के टेस्ट करियर का पहला शतक है. उन्होंने यह सैकड़ा 170 गेंदों में 18 चौके और एक छक्के की मदद से लगाया.

बता दें कि Smriti Mandhana एलिसे पैरी की गेंद पर चौका जड़कर अपना शतक पूरा किया. Virat Kohli के बाद भारत की तरफ से पिंक बॉल टेस्ट में शतक लगाने वाली Smriti Mandhana दूसरी क्रिकेटर हैं. कोहली ने साल 2019 में कोलकाता टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 136 रनों की पारी खेली थी.

इसे भी पढ़ें – जनवरी में शादी करने वाली हैं Mouni Roy! एक्ट्रेस के कजिन ने किया खुलासा …

टेस्ट मैच के पहले दिन Smriti Mandhana ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 51 गेंदों में 11 चौकों की मदद से पचास रन पूरे कर लिए थे. इस खिलाड़ी ने चार चौके तो एक ही ओवर में डार्सी ब्राउन की गेंद पर मार दिए थे. मंधाना ने पहले विकेट के लिए शेफाली वर्मा के साथ 93 रन जोड़े थे. शेफाली 31 के स्कोर पर सोफी मोलिनू की गेंद पर ताहलिया मैक्ग्रा को कैच दे बैठी थीं.

चौथे टेस्ट मैच में जड़ा अपना पहला शतक

18 साल की उम्र में डेब्यू करने वाली Smriti Mandhana ने अपने पहले टेस्ट मैच में भी अर्धशतक जड़ा था. उन्होंने यह कारनामा साल 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था. इस टेस्ट के 7 साल बाद भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड में लाल गेंद से क्रिकेट खेला था. यह मुकाबला तीन महीने पहले इंग्लैंड के ब्रिस्टल मैदान पर खेला गया जिसमें Smriti Mandhana ने शानदार 78 रनों की पारी खेली थी. यह मैच ड्रॉ रहा था.

इसे भी पढ़ें – Bigg Boss 15 : सामने आया शो का नया प्रोमो, अपनी ही फिल्म के गाने पर थिरकते दिखे Salman Khan …

25 वर्षीय Smriti Mandhana वनडे और टी20 क्रिकेट में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जानी जाती हैं. इस महिला खिलाड़ी ने 62 वनडे मैचों में करीब 42 की औसत से 2377 रन बनाए हैं. उन्होंने 4 शतक और 19 अर्धशतक जड़ा है. टी20 क्रिकेट में स्मृति ने 81 मैचों में 13 अर्धशतक की बदौलत 1901 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 121 का है.