बड़वानी. खेतिया के जंगलों से सटे गांवों के लोगों का पिछले कई महीनों से एक तेंदुए ने जीना दूभर कर दिया था. इस तेंदुए के आंतक के चलते लोग घर से निकलने से भी डरते थे. आलम ये था कि इस तेंदुए ने गांव के कई जानवरों को मार दिया था. जिससे लोगों में काफी दहशत का माहौल था. आखिरकार यह तेंदुआ बीती रात पकड़ में आ ही गया.

ग्रामीणों की मानें तो खेतिया के जंगलों से सटे गांवों में पिछले कई महीने से तेंदुए की दहाड़ सुनाई दे रही थी. कई जानवर भी मारे जा रहे थे. जिसके चलते ग्रामीणों में काफी दहशत थी. लोगों ने इस कारण शाम ढलते ही घर से निकलना बंद कर दिया था. लोगों को आशंका थी कि जंगल में तेंदुआ है.

ग्रामीणों ने इस बात की जानकारी वन मंडल को दी. जिस पर वनकर्मियों ने गांव के आस पास कैमरा लगवाया. जिसमें यह बात साफ हो गई कि गांव के जानवरों को तेंदुआ ही खा रहा है. इस तेंदुए को पकड़ने के लिए वनकर्मियों ने गांव में पिंजरा लगाया और काफी मशक्कत के बाद यह तेंदुआ पकड़ा गया.

तेंदुए के पकड़े जाने पर लोगों ने राहत की सांस ली. जो लोग कभी तेंदुए के डर से थर्रा रहे थे, उसे देखकर भागते नजर आते थे. वही लोग बाद में तेंदुए के साथ सेल्फी लेते दिखे.

देखिये वीडियो…

https://youtu.be/R3Dup0V764E