मुंबई. टीवी एक्टर Sharad Kelkar ने अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों को दीवाना कर बड़े पर्दे पर भी काफी नाम कमाया है. Sharad Kelkar आज अपना 45वां बर्थडे मना रहे हैं. मॉडलिंग हो, स्टेज शो, फिल्म या सीरियल में अभिनय हो या फिर वॉयस ओवर ही सही Sharad ने सभी जगहों पर बखूब प्रदर्शन किया हैं. Sharad ने हिंदी के साथ-साथ मराठी फिल्म में भी काम किया है.

बता दें कि Sharad Kelkar का जन्म 7 अक्टूबर 1976 को मध्यप्रदेश के ग्वालियर में हुआ था. एक्टर को हाल ही में वेब सीरीज The Family Man के लिए काफी प्रशंसा मिली थी. शरद ने न सिर्फ एक्टिंग बल्कि अपनी आवाज में भी परफेक्शन लाने के लिए काफी मेहनत की है. शरद ने अपनी लगातार मेहनत से यह साबित कर दिया है कि अगर ठान लो तो कोई भी मुश्किल ज्यादा समय तक टिक नहीं सकती.

इसे भी पढ़ें – MI कप्तान रोहित शर्मा के नाम खास रिकॉर्ड, एशिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बने हिटमैन 

बाहुबली की आवाज तो अपको खुब पसंद आई थी, लेकिन क्या आप जानते हैं वो किसकी आवाज थी. वो Sharad Kelkar ही थे जिसने बाहुबली को अपनी दमदार आवाज देकर उनके किरदार को और निखार दिया. Sharad Kelkar ‘बाहुबली’ फिल्म में प्रभास के लिए हिंदी डबिंग कर अपनी आवाज का जादू बिखेर दिया, लेकिन कभी बोलते समय हकलाते थे. Sharad ने खुद मीडिया को इस बात से अवगत कराया है कि उन्हें बचपन में स्पीच डिसऑर्डर की दिक्कत थी. इसकी वजह से इनका मजाक बनाया जाता था. कई बार रिजेक्शन का सामना भी करना पड़ा.

मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में Sharad Kelkar ने बताया था कि ‘मुझे 2003 में एक शो के लिए साइन किया गया था. एक दो दिन तो सब ठीक रहा लेकिन पांचवें दिन मुझे डेढ़ पेज का डायलॉग मिला. जब डिलीवरी की बारी आई तो मैं तेज बोलते समय हकलाने लगा, एक दो नहीं बल्कि 30 रिटेक दिए. फिर डायरेक्टर ने मुझे बुलाया और परेशानी पूछी, इस तरह शो मेरे हाथ से निकल गया’. लेकिन शरद ने हार नहीं मानी और आज नतीजा सबके सामने है.

बता दें कि Sharad Kelkar ने अपने करियर की शुरुआत ग्वालियर में जिम इंस्ट्रक्टर के रुप में किया था. इसके बाद अपने कजिन से मिलने एक बार मुंबई आए तो उनकी पर्सनैलिटी की वजह से रैंप वॉक का ऑफर मिला. इसके बाद एंटरटेनमेंट की दुनिया में ही हाथ आजमाने का फैसला कर लिया. मॉडलिंग से शुरुआत कर छोटे पर्दे, फिर बड़े पर्दे पर कदम रखा और एक सफल कलाकार के रूप में खुद को स्थापित पर लिया है.

इसे भी पढ़ें – CG BREAKING NEWS : अचानक Jio का नेटवर्क हुआ ठप, परेशान हो रहे यूजर्स …

Sharad Kelkar ने 2004 में हलचल फिल्म से डेब्यू करने के बाद वो ‘अ पेइंग घोस्ट’, ‘मोहन जोदड़ो’, ‘रॉकी हैंडसम’, ‘सरदार गब्बर सिंह’, ‘गेस्ट इन लंदन’, ‘राक्षस’, ‘भूमि’ और ‘बादशाहो’ जैसी फिल्मों में भी दिखाई दिए. साल 2005 में शरद ने दूरदर्शन के टीवी सीरियल आक्रोश से की. अपने अभिनय के दम पर वो आगे बढ़ते चले गए. शरद ने भाभी, रात होने को है, बैरी पिया, उतरन, एजेंट राघव और सात फेरे जैसे कई सीरियल किए.

Sharad Kelkar की लाइफ में ‘द फैमिली मैन’ काफी सफल साबित हुआ. जिसके बाद ‘लक्ष्मी’ और ‘तान्हा जी’ फिल्म में भी अपने एक्टिंग का लोहा मनवाया. Sharad Kelkar ने साल 2005 में ही अपनी को स्टार कीर्ति गायकवाड़ से शादी कर ली. दोनों की एक बेटी हैं. ये कपल एक खुशहाल शादीशुदा जिन्दगी गुजार रहा हैं.