चंडीगढ़। भाजपा शासित राज्य हरियाणा में पिछले साल गीता जयंती महोत्सव धूम-धाम से मनाया गया. आयोजन में सरकार ने भगवद्गीता की भी खरीदी हुई लेकिन इसकी कीमत सुनकर आप भी चौंक जाएंगे. आरटीआई से प्राप्त जानकारी के अनुसार हरियाणा सरकार ने गीता की 10 कॉपी खरीदने तकरीबन 38 लाख रुपए खर्च कर दिए. जिसमें 1 गीता खट्टर सरकार ने 38 हजार रुपए में खरीदी है. जबकि यही गीता ऑनलाइन सामान बेजने वाली कंपनी अमेजॉन की साइट में भगवत गीता की प्रतियां 170 रुपये से लेकर 850 रुपये ( डिलक्स एडिशन ) में उपलब्ध है.

इस आयोजन में किए गए खर्चे को लेकर प्रदेश की  मनोहर खट्टर सरकार अब चौतरफा घिरती नजर आ रही है.  25 नवंबर से 5 दिसंबर तक चले इस आयोजन में खट्टर सरकार ने 15 करोड़ रुपए खर्च कर दिए. सबसे बड़ी बात यह है कि इस आयोजन में सरकार ने भाजपा के दो सांसदों को महोत्सव में परफार्म करने के लिए एक बड़ी रकम की पेमेंट की. सांसद हेमा मालिनी को सरकार ने 20 लाख रुपए और सांसद मनोज तिवारी को 10 लाख रुपए का भुगतान किया गया.

INLD के हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने ट्विटर पर लिखा है, ” 10 भगवत गीता 3,79,500 रुपये में @mlkhattar सरकार द्वारा खरीदी गई .. वाह @narendramodi जी हरियाणा में कितनी ईमानदार सरकार है.. गीता के नाम पर भी चोरी, ऊपर से सीनाजोरी.. #Scam “