रायपुर। प्रदेश में चुनावी सीजन की शुरुआत हो गई है, चुनाव की तैयारी को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री के बाद अब कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया आज रायपुर पहुंचे. कांग्रेस अपने बूथ स्तर पर चुनावी अभियान की तैयारी अंबिकापुर से शुरु करने जा रही है.

कांग्रेस की तैयारियों को लेकर पुनिया ने बताया कि बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करने की प्रशिक्षण की अंबिकापुर से शुरुआत होने जा रही है. उन्होंने बताया कि कांग्रेस नेतृत्व राहुल गांधी ने भूपेश बघेल पर विश्वास जताया है उनके नेतृत्व ने चुनाव लड़ा जाएगा.

पीसीसी की नई कार्यकारिणी में दो-दो कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने पर पुनिया ने कहा कि एक आदिवासी और अनुसूचित जाति का कार्यकारी अध्यक्ष बना गया है जिसकी लंबे समय से पार्टी में मांग थी. उन्होने कहा कि नयी टीम में सभी वर्ग के लोगो को प्रतिनिधित्वि दिया गया है.

प्रदेश में आदिवासी सीएम के सवाल पर पुनिया ने कहा कि कांग्रेस ने अजित जोगी को आदिवासी समझ कर सीएम बनाया जो आदिवासी नहीं निकले. भाजपा 3 बार से सत्ता पर है लेकिन उन्होंने आदिवासी को मौका नहीं दिया. उन्होंने कहा कि सभी मिलकर चुनाव में बहुमत लाएंगे उसके बाद विधायक मुख्यमंत्री को चुनेंगे.

कांग्रेस द्वारा छत्तीसगढ़ में विकास कुपोषित हो गया कहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में जाहिर हुआ है छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा गरीबी है. यहां 15 साल में जो किया जाना था किया नही गया.

उन्होने भू-राजस्व संहिता में संशोधन के सवाल पर कहा कि कांग्रेस संशोधन की निंदा करती है, उन्होंने सरकार से संसोधन वापस लेने की मांग करते हैं, ये संसोधन आदिवासी समाज को गरीब भिखारी बनाने वाला निर्णय है.