जम्मू-कश्मीर। पीडीपी विधायक एजाज अहमद मीर ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कश्मीरी आतंकवादियों को अपना दोस्त बताया. उन्होंने कहा कि आंतकवादी मर नहीं रहे हैं, बल्कि शहीद हो रहे हैं. एजाज अहमद ने ये भी कहा कि दहशतगर्द हमारे ही बच्चे हैं.

एजाज अहमद ने कश्मीरी आतंकवादियों को अपना दोस्त कहा. उन्होंने कहा कि दहशतगर्दों के मरने पर खुशी नहीं मनानी चाहिए.

हमारी सेना के साथ मज़ाक !

एक तरफ तो जम्मू-कश्मीर में हमारी सेना आतंकवादियों को खत्म करने के अभियान में लगी हुई है. इधर राज्य में भाजपा के सहयोग से सरकार से चला रही पीडीपी के विधायक का ये बयान बेहद शर्मनाक है.

एजाज अहमद मीर ने कहा कि आतंकियों में से कुछ तो नाबालिग हैं, जिन्हें ये नहीं पता कि वे क्या कर रहे हैं.

मुख्तार अब्बास नकवी ने उठाए सवाल

mukhtar abbaas naqviएजाज अहमद मीर के बयान पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि आतंकी और अलगाववादी कश्मीर, वहां की जनता, शांति और विकास के दुश्मन हैं और वे किसी के भी भाई नहीं हो सकते हैं.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा का अभी शीतकालीन सत्र चल रहा है और सदन से बाहर निकलकर मीडिया से बातचीत में मीर ने ये विवादित बयान दिया. उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों के जवानों के शहीद होने के साथ ही वे उग्रवादियों की मौत पर भी सहानुभूति रखते हैं.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी स्थानीय आतंकवादियों से आतंक का रास्ता छोड़कर घर वापस लौटने की गुजारिश की है. साथ ही हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.

जम्मू -कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर में जारी हिंसा को रोकने के लिए पिछले रविवार को पाकिस्तान के साथ बातचीत शुरू करने की वकालत की थी. इस पर मीर ने कहा कि अब समय आ गया है कि हुर्रियत, उग्रवादियों और दूसरे पक्षकारों से कश्मीर मुद्दे पर बात की जाए, ताकि यहां हिंसा को खत्म किया जा सके.