दन्तेवाड़ा. प्रदेश में शुक्रवार से लोक सुराज अभियान की शुरुआत हो गयी है. 3 दिनों तक चलने वाले लोक सुराज अभियान के तहत हर गांव में समस्याओं के आवेदन लिये जायेगें. इन आवेदनों को लेने के लिए नोडल अधिकारी सहित कर्मचारियों की टीम बनाई गई है लेकिन दन्तेवाड़ा जिले के विकास खण्ड कुआकोंडा के ग्राम नहाड़ी में नियुक्त नोडल अधिकारी आर.आर. पटेल लोक सुराज अभियान को ठेंगा दिखाते हुए अरनपुर में ही आराम फरमाते रहे दिखे. वे नहाड़ी गांव तक भी नहीं पहुंचे.

इस अभियान के माध्यम से अधिकारिेयों सहित कर्मचारी गांवो में कैम्प लगाते हैं और वहां के लोगों की समस्याओं के आवेदन लेते हैं और उसके बाद इन समस्याओं का समाधान भी तत्काल अधिकारियों द्वारा किया जाता है. लेकिन इस अभियान के दौरान वनांचल के ग्रामो में नोडल अधिकारी का न पहुँचना सीधे तौर पर सरकार के आदेशों की अवेहलना है.

जब मीडिया की टीम इस ग्राम तक पहुँची तो नहाड़ी के पटवारी गोविंद और सचिव भीमा ही बैठे थे. जिन्हें ये तक नहीं मालूम था कि नहाड़ी गांव का नोडल प्रभार किसे दिया गया है क्योंकि गांव तक नोडल अधिकारी आर.आर. पटेल पहुँचे ही नहीं थे.अभी हाल में ही कुआकोंडा में हुए ई जनदर्शन में भी ग्रामीणों को सीएम से रूबरू होने का मौका नहीं मिल पाया था.

इधर जब लल्लूराम डॉट कॉम की टीम ने अरनपुर में नोडल अधिकारी आर.आर. पटेल से बात कि तो उन्होंने कहा कि मैं नहीं जा पाया बस. आखिर क्यों नहीं जा पाये आप तो उन्होंने कहा कि आपको जबाब देना उचित नहीं समझता.

जब इस मामले की जानकारी एसडीएम सुभाष राज को दी गई तो उनका कहना था कि यदि नोडल अधिकारी नहीं पहुंचे हैं तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.वहीं कलेक्टर सौरभ कुमार ने इस मामले की जानकारी लेने के बाद कार्रवाई की बात कही है.

गौरतलब है कि लोक सुराज अभियान का आयोजन 3 चरणों में किया गया है. इसके पहले चरण में आवेदन प्राप्त किया जा रहा है. यह आवादेन 12 से 14 जनवरी तक लिया जायेगा. दूसरे चरण में आवेदनों का निराकरण 15 जनवरी से 11 मार्च तक किया जाएगा. वहीं तीसरे चरण में समाधान शिविर लगाए जाएंगे. इसका आयोजन 12 मार्च से 31 मार्च तक किया जाएगा.