दिल्ली. एक्टर अरुण गोविल को अब तक बॉलीवुड और छोटे पर्दे पर कई तरह के किरदारों में देखा गया है. लेकिन जब उन्होंने रामानंद सागर की रामायण में भगवान राम का किरदार  निभाया तो सभी उन्हें सच में भगवान समझ बैठे. एक्टर ने पूरे परफेक्शन के साथ भगवान राम का किरदार निभाया था.

बता दें कि अरुण गोविल एक बार फिर से राम के रोल में नजर आने वाले हैं. रामायण के ऑन एयर होने के करीब ढाई दशक बाद गोविल फिर उसकी किरदार में दिखाई देने वाले हैं. अक्षय कुमार की कॉमेडी फिल्म ओह माए गॉड के दूसरे पार्ट में भगवान राम के रोल में अरुण गोविल दिखाई देंगे. काफी समय बाद एक बार फिर अरुण गोविल फिल्मों की तरफ रुख कर रहे हैं. आइए जानते हैं अरुण गोविल के करियर की अब तक की पॉपुलर फिल्मों के बारे में.

पहेली (1977)

फिल्म पहेली से अरुण गोविल ने इंडस्ट्री में कदम रखा था. राजश्री प्रोडक्शन्स के तारा सिंह बड़जात्या ने इस फिल्म का निर्माण किया था. फिल्म में वे बलराम के रोल में नजर आए थे. मगर इसे ज्यादा सफलता नहीं मिली थी.

इसे भी पढ़ें – OMG : Anushka Sharma और Virat Kohli के बीच आई दूरी ! एक्ट्रेस ने शेयर किया पोस्ट …

सावन को आने दो (1979)

फिल्म सावन को आने दो ने अरुण गोविल को पॉपुलर बना दिया था. येसुदास द्वारा गाए इस फिल्म के सभी गाने सुपरहिट रहे थे और ये एक म्यूजिकल-रोमांटिक फिल्म थी. इस मूवी के बाद ही अरुण गोविल के बारे में मैगजीन्स में कहा जाने लगा था कि वे ‘स्टार ऑफ टुमारो’ हैं.

अय्याश (1982)

सावन को आने दो की सक्सेस के बाद अरुण गोविल को कई सारी फिल्मों के ऑफर आने लगे. वे संजीव कुमार और मदन पुरी के साथ फिल्म अय्याश में अहम रोल प्ले करते नजर आए. फिल्म का निर्देशन शक्ति सांमत ने किया था.

बृज भूमि (1982)

बृज भाषा पर बनी बॉलीवुड की पहली फिल्म बृज भूमि थी. रविंद्र जैन ने इसका म्यूजिक दिया था. फिल्म को शिव कुमार ने बनाया था और वे इसमें एक्टिंग करते भी नजर आए थे.

हिम्मतवाला (1983)

फिल्म हिम्मतवाला को जितेंद्र के करियर की सबसे सफल फिल्मों में से एक माना जाता है. इस फिल्म का रीमेक भी बन चुका है. फिल्म को काफी पसंद किया गया था. अरुण का भी इसमें अहम रोल था.

इसे भी पढ़ें – IPL Final : जीत के बाद MS Dhoni को आया फोन, किसी ने कहा CSK के मालिक का फोन, तो किसी ने कहा Modi जी का फोन …

बादल (1985)

फिल्म बादल एक मल्टीस्टारर मूवी थी. इसमें अरुण गोविल के अलावा शम्मी कपूर, मिथुन चक्रवर्ती, शक्ति कपूर, पूनम ढिल्लो, मदन पुरी और राजेंद्र नाथ ने काम किया था. इसका निर्देशन आनंद सागर ने किया था.

शिव महिमा (1992)

यूं तो अरुण गोविल ने राम का रोल प्ले कर लोकप्रियता हासिल की मगर बहुत कम लोगों को पता होगा कि वे भगवान शिव के रोल में भी नजर आ चुके हैं. फिल्म में किरण जुनेजा मां पार्वती के रोल में थीं.

कानून (1994)

फिल्म कानून अजय देवगन की शुरुआती फिल्मों में से एक थी. इसमें अरुण गोविल ने अहम भूमिका निभाई थी. वे फिल्म में अजय के भाई बने थे और विशाल के रोल में नजर आए थे. अजय और अरुण के अलावा फिल्म में किरण कुमार, गुलशन ग्रोवर, आलोक नाथ, रीमा लागू, यूनुस परवेज और जॉनी लीवर भी थे.

इसे भी पढ़ें – Corona Positive हुई Pooja Bedi, इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर कही यह बात …

दो आंखें बारह हाथ (1997)

फिल्म दो आंखें बारह हाथ में अरुण ने अपने अभिनय को थोड़ा विस्तार दिया था और वे पुलिस इंस्पेक्टर के अहम रोल में थे. फिल्म में गोविंदा का लीड रोल था. इसके अलावा अरुणा ईरानी, रुपाली गांगुली, अनिल धवन और असरानी भी फिल्म का हिस्सा थे.

लव कुश (1997)

लव कुश अरुण के करियर की कुछ आखिरी फिल्मों में से एक थी. इसके बाद उन्होंने फिल्मों से बड़ा ब्रेक ले लिया. लव कुश के बाद अरुण की कोई भी हिंदी फिल्म अब तक नहीं आई. इत्तेफाक की बात तो ये है कि इस फिल्म में अरुण गोविल लक्ष्मण बने थे. जबकी इसमें राम का रोल जितेंद्र ने प्ले किया था. इस फिल्म की रिलीज के अब 24 साल बाद फिर से अरुण गोविल ने फिल्मों की तरफ रुख किया है और वे अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार संग काम करते नजर आएंगे. साथ ही फिल्म में उन्हें फिर से एक बार राम के अवतार में देखना भी फैंस के लिए दिलचस्प होगा.