बिलासपुर. लोक सुराज दल को अभियान के पहले ही दिन बंधक बना लिया गया. इस घटना के बाद हड़कंप मच गया. मामला कोटा विकासखंड के ग्राम पंचायत सेमरा का है. सेमरा में लोक सुराज ​अभियान के तहत एक दल ग्रामीणों से उनकी परेशानियों से संबंधित आवेदन लेने पहुंचा था. लेकिन वे यहां खुद ही परेशानियों से घिर गये क्योंकि यहा नेतराम साहू के नेतृत्व में सैकड़ो ग्रामीणों ने इस दल को बंधक बनाते हुए कार्यालय में तालाबंदी कर दी. ये ग्रामीण पिछली बार लोक सुराज के दौरान दिये गये आवेदनों पर कार्यवाही न किये जाने से नाराज थे.

इस बीच दल को बंधक बनाये जाने की जानकारी उच्च अधिकारियों को लगी. जिसके बाद एडिशनल कलेक्टर और तहसीलदार सेमरा पहुंचे और ग्रामीणों को समझाया, साथ ही उनकी समस्याओं के जल्द निराकरण के लिए लिखित में आश्वासन दिया. जिसके बाद ग्रामीणों ने इस दल को आजाद किया.

गौरतलब है कि प्रदेश में शुक्रवार से लोक सुराज अभियान की शुरुआत की गई है. लोक सुराज अभियान का आयोजन 3 चरणों में किया गया है. इसके पहले चरण में आवेदन प्राप्त किया जा रहा है. यह आवादेन 12 से 14 जनवरी तक लिया जायेगा. दूसरे चरण में आवेदनों का निराकरण 15 जनवरी से 11 मार्च तक किया जाएगा. वहीं तीसरे चरण में समाधान शिविर लगाए जाएंगे. इसका आयोजन 12 मार्च से 31 मार्च तक किया जाएगा.