नई दिल्ली। क्या आपने कभी ये सोचा है कि जमीन के नीचे भी कोई दुनिया हो सकती है. जी हां यह कोई घर या फिर फौज के बंकर जैसे शेल्टर्स नहीं है. बल्कि यह एक अंडरग्राउंड गांव है. इसे मजाक न समझें क्योंकि ये सच है. यहां बात ऑस्ट्रेलिया में मौजूद उस गांव की जो पूरी तरह से अदृश्य है. ऐसा इसलिए क्योंकि ये पूरी तरह से जमीन के नीचे बसा हुआ है.

इस गांव हालांकि विदेशी टाउन का नाम कूबर पेडी है. जिसे दुनिया का अनोखा गांव कहा जा सकता है. यहां की करीब 70 फीसदी आबादी अंडरग्राउंड रहती है. इनके घर या दफ्तर इतने शानदार है कि एक बार तो आपको यकीन ही नहीं होगा कि ये सब जमीन से सैकड़ों फिट नीचे की बसावट है.

ब्रिटिश न्यूज़ वेबसाइट डेलीमेल में प्रकाशित खबर के मुताबिक यहां के निवासियों ने अपने घर और ऑफिस के साथ अपने बिजनेस आउटलेट्स भी इसी अंडरग्राउंड विलेज में बना रखे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इस गांव में अंडरग्राउंड चर्च, सिनेमाघर, म्यूजियम, आर्ट गैलरीज, एक बार और होटल भी मौजूद हैं.

हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग का फेवरेट डेस्टिनेशन

ऐसा बताया जाता है कि यहां अंडरग्राउंड मकानों के साथ ही यहां स्टोर, बार, कैसीनो, म्यूजियम और चर्च के साथ बहुत कुछ मौजूद है. यहां कई हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग होती रहती है. ‘पिच ब्लैक’ फिल्म की शूटिंग के बाद प्रोडक्शन ने फिल्म का स्पेसशिप यहीं छोड़ दिया था और अब यह पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन चुका है.