Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

कनाडा. सिख समुदाय के लोगों ने एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश किया है. समुदाय के लोगों ने वाटर फॉल में डूबते हुए एक शख्स को बचाने के लिए अपनी जान की बाजी लगाई है. समुदाय लोगों ने पहले अपनी पगड़ी उतारी उससे एक रस्सी बनाई और पानी में डूबते हुए शख्स की जान बचाई. सिख कम्युनिटी ऑफ ब्रिटिश कोलंबिया ने इसका एक वीडियो भी शेयर किया है. जो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है.

बता दें कि ये घटना कनाडा के गोल्डन ईयर्स वाटर फॉल की है. शाम करीब 6 बजे दो शख्स वाटर फॉल फंस गए थे. जिसमें से एक व्यक्ति फिसलकर वाटर फॉल में गिर गया. कई कोशिशों के बाद भी वह वहां से बाहर नहीं निकल पा रहा था. वो काफी खतरे में फंसा हुआ था. जिसके बाद इसकी जानकारी रेस्क्यू टीम को दी गई.

इसे भी पढ़ें – Akshay की कॉमेडी फिल्म में नजर आएंगे रामायण के भगवान राम, कई फिल्मों में किया है काम …

देखिए वीडियो

लेकिन, रेस्क्यू टीम के वहां पहुंचने से पहले ही सिखों के एक ग्रुप ने तुरंत एक्शन लिया और उसको रेस्क्यू करने की कोशिश शुरू कर दी. सिख समुदाय के पांच युवकों ने वहां पहुंचकर शख्स को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया. रेस्क्यू करने के लिए सभी सिखों ने अपनी पगड़ी उतारी और उसका एक रस्सी बनाया, जिसके बाद पानी में बह रहे शख्स की और उसे फैंक कर उसकी जान बचाई.

इसे भी पढ़ें – BB 15 : कोर‍ियोग्राफर फराह खान ने Afsana को लगाई जमकर फटकार, कहा- Dolly Bindra बनना है क्या? 

पगड़ी से बचाई शख्स की जान

वहीं, इस घटना के बारे में बात करते हुए रेस्क्यू टीम के एक सदस्य ने बताया कि जब तक हमारी टीम वहां पहुंचती, सिख समुदाय के लोगों ने युवक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था. उन्होंने अपने पगड़ी उतारकर एक लंबी रस्सी बनाई, जिसे पकड़कर वो युवक बाहर निकाल पाया.

बता दें कि डुबते हुए शख्स की जान बचाने के लिए सिख युवकों की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. यूजर्स उन्हें सैल्यूट कर रहे हैं. क्योंकि वाटर फॉल में डूब रहे शख्स को बचाने के लिए उन्होंने अपने जान की बाजी लगा दी थी.