रायपुर। देशभर में अब तक 100 करोड़ वैक्सीन लग चुके हैं. राजधानी में मंडी रोड स्थित मधु पिल्ले स्कूल के वैक्सिनेशन सेंटर पर इसका जश्न मनाया गया. 100 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगने पर पूर्व रमन सिंह ने भी प्रसन्नता जाहिर की. इस दौरान रमन सिंह ने वैक्सीन लगवाने वाले लोगों से मुलाकात की और उन्हे श्रीफल देकर सम्मानित भी किया. इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और भाजपा के कार्यकर्ता भी मौजूद थे.

वहीं शहीद स्मारक वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन लगाने वाली टीम और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने स्मारक वैक्सीनेशन सेंटर में इस उपलब्धि को केक काटकर सेलिब्रेट किया. इस दौरान वैक्सीनेशन सेंटर में बड़ी संख्या में वैक्सीन लगवाने वाले लोग भी पहुँचे. साथ ही आज के दिन वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोगों को विभाग की ओर से उपहार भी बांटे गए.

पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने कहा- ये गौरवशाली क्षण है. वैक्सीनेशन को लेकर पूरी दुनिया में भारत ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है. पीएम मोदी के नेतृत्व में सौ करोड़ का लक्ष्य 279 दिनों में पूरा किया गया है. दुनिया का कोई देश इस लक्ष्य को पा नहीं सकता. भारत की इतनी बड़ी आबादी में से 75 फ़ीसदी युवा हैं, जिन्हें वैक्सीन लगाया गया है. समय रहते वैक्सीन को बाज़ार में लाया गया. देश की जनता को भी बधाई देता हूँ.

वैक्सीनेशन सेंटर की टीम ने कहा कि देश में 100 करोड़ वैक्सीनेशन में इस बात का गर्व है कि इसमें उनका भी योगदान रहा है. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक 2 करोड़ 15 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, जिनमें 1 करोड़ 49 लाख लोगों को पहली डोज और 65 लाख 17 हजार लोगों को दूसरी डोज लगाई गई है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में लगभग साढ़े 3 करोड़ की आबादी है. अब तक कुल 2 करोड़ 15 लाख 5 हजार 638 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. पहली डोज में 1 करोड़ 49 लाख 88 हजार 572 लोग शामिल हुए और दूसरी डोज में 65 लाख 17 हजार 66 लोग शामिल हुए.