राकेश चतुर्वेदी, खंडवा। खंडवा लोकसभा उपचुनाव का शोर थमने से पहले बीजेपी और कांग्रेस अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। आरोप-प्रत्यारोप के बीच चुनाव जीतने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। इन सबके बीच सरल और अपने सौम्य स्वभाव के लिए पहचाने जाने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं।

अपने धुआंधार प्रचार के दौरान बीच-बीच में रात्रि विश्राम वे किसी होटल या रेस्ट हाउस में नहीं बल्कि आम जनता के घरों में कर रहे हैं। एक आम आदमी की तरह ही वे सबके बीच खटिया में बैठकर चाय पीते नजर आते हैं, तो कभी शेविंग करवाते। अब शिवराज सिंह चौहान योगा करते नजर आए, मुख्यमंत्री का यह अलहदा अंदाज लोगों को काफी पसंद भी आ रहा है।

मुख्यमंत्री ने सोमवार-मंगलवार की रात खंडवा के एक घर में बिताई। यहां रात में उन्होंने एक ग्लास हल्दी वाला दूध पिया और सुबह एक कप चाय ली। मुख्यमंत्री ने रात्रि विश्राम गंगराडे परिवार में किया। परिवार की संगीता गंगराडे ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री के लिए बहुत कुछ बनाकर रखा था लेकिन सीएम साहब बहुत सरल हैं। पूरे परिवार से बहुत सहजता के साथ मिले।

सुबह-सुबह सीएम शिवराज सिंह चौहान घर की बाल्कनी में पहुंचे और योगा करने लगे। मुख्यमंत्री को योगा करते देख आस-पास के सारे लोग बाहर निकल आए और उन्हें देखने लगे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बातचीत में कहा कि खंडवा अद्भुत है, लोगों के घरों में रुकने पर बोले सब अपने हैं।

देखिये वीडियो