दुबई. ICC टी20 विश्व कप सुपर 12 के ग्रुप A के गुरुवार को होने वाले मैच में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होगा. दोनों ही टीमें अपना पहला मुकाबला जीतकर आ रही हैं. श्रीलंका ने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को पांच विकेट से हराया. दूसरी तरफ अब तक टी20 विश्व कप नहीं जीत पाने वाले ऑस्ट्रेलिया पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर इस मैच में आ रही है. हालांकि दक्षिण अफ्रीका को हराने में ऑस्ट्रेलिया को काफी मशक्कत करना पड़ा था.

ICC टी20 विश्व कप के इस मैच में कप्तान आरोन फिंच खाता भी नहीं खोल पाए थे, जबकि पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिए जूझ रहे डेविड वार्नर फिर से सस्ते में पवेलियन लौट गए. मिशेल मार्श का बल्ला भी नहीं चल रहा है. ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत की सख्त दरकार है और इसके लिए वह फिंच और वार्नर पर निर्भर है. अगर ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंकाई स्पिनरों से पार पाना है तो इन दोनों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. स्टीव स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पारी संवारी थी और टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए उनका प्रदर्शन काफी मायने रखेगा. फिंच को मार्श से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

इसे भी पढ़ें – T20 WC: पाकिस्तानी टीवी एंकर ने Live शो में शोएब अख्तर से कहा- आप यहां से जाइए, देखें Video … 

ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी खबर यह है कि ग्लेन मैक्सवेल ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी फॉर्म बरकरार रखा हुआ है. उन्होंने पिछले मैच में 4 ओवर में 1 विकेट लेकर कप्तान को विकल्प मुहैया कराया है. लेकिन श्रीलंकाई टीम में अच्छे स्पिनर हैं और ऐसे में यहां की धीमी पिच पर ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं होगा. चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेल पाने वाले महीश दीक्षणा की वापसी से टीम का मनोबल बढ़ेगा. लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा का प्रदर्शन भी श्रीलंका के लिए काफी मायने रखेगा.

ऑस्ट्रेलिया का दारोमदार अपने तेज गेंदबाजों पर टिका रहेगा. जोश हेजलवुड ने आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से अपनी काबिलियत साबित किया था. उनके साथ मिशेल स्टार्क और पैट कमिन्स श्रीलंकाई बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. यदि ऑस्ट्रेलिया शुरू में विकेट हासिल कर लेता है तो श्रीलंका दबाव में आ जाएगा. सलामी बल्लेबाज कुसाल परेरा खतरनाक साबित हो सकते हैं लेकिन हेजलवुड और उनके साथियों के सामने उनकी कड़ी परीक्षा होगी.

कप्तान दासुन शनाका को चरित असलंका, पथुम निसांका और अविष्का फर्नांडो से भी अच्छे योगदान की उम्मीद रहेगी. असलंका ने पिछले मैच में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. ऐसी परिस्थितियों में मैच का परिणाम काफी हद तक दोनों टीमों के बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा.

इसे भी पढ़ें – इन 4 राशि के लोग के पास नहीं होती पैसों की कमी, जल्द मिल जाती है सफलता … 

 टीमें हैं कुछ इस प्रकार …

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिन्स (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा.

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), कुसल जनीथ परेरा, दिनेश चांदीमल, धनंजय डि सिल्वा, पथुम निसंका, चरिथ असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, चमिका करुणारत्ने, वानिन्दु हसरंगा, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरु कुमारा, महेश दीक्षणा, बिनुरा फर्नांडो.