वीरेंद्र गहवई,बिलासपुर। बिलासपुर के तारबाहर स्थित महेश स्वीट्स दुकान में खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने छापा मारा है. दुकान में जांच करने पहुंचे अधिकारियों की टीम से महेश स्वीट्स के संचालक बौखला गए. संचालक ने कवरेज करने गए मीडियाकर्मी के साथ ही धक्का-मुक्की कर कैमरा बंद करने की धमकी दी. इतना ही नहीं मीडिया को देख जांच के लिए पहुंचे खाद्य एवं औषधि निरीक्षक भी घबराकर मौके से ही भाग खड़े हुए.

त्योहारों के मद्देनजर इन दिनों खाद्य एवं औषधि विभाग और खाद्य विभाग की संयुक्त टीम होटलों में जांच के लिए पहुंच रही है. दुकानों में मिठाइयों के सैंपल और तय नियमों पर कार्रवाई का काम किया जा रहा है. इसी कड़ी में आज खाद्य एवं औषधि विभाग के निरीक्षक और खाद्य विभाग के निरीक्षकों की टीम तारबाहर स्थित महेश स्वीट्स में पहुंचे थे.

फिल्मी स्टाइल में नकली रेड: इनकम टैक्स अधिकारी बनकर संस्था से 30 लाख की ठगी, पकड़ा गया आरोपी

अधिकारियों ने मिठाइयों पर एक्सपायरी डेट नहीं लिखे होने पर संचालक को फटकार लगाई. ऊपर मंजिल पर जांच के लिए गए, तो मीडियाकर्मियों को अधिकारियों के साथ देख दुकान संचालक इतना बौखला गया कि उनके साथ धक्का-मुक्की करने लगा. इतना ही नहीं होटल संचालक ने मीडियाकर्मियों के हाथ से कैमरा छीनने की भी कोशिश की.

मीडियाकर्मियों से धक्का-मुक्की करते देख खाद्य और औषधि विभाग के निरीक्षक अपनी टीम के साथ वहां से रफूचक्कर हो गए. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर जांच करने गए अधिकारी गलती पाने के बावजूद भी कार्रवाई करने की बजाय मौके से कैसे फरार हो गए. दुकान संचालक ने नियम के नाम पर मीडिया कर्मियों को डराने की खूब कोशिश की.

सब इंस्पेक्टर की हत्या: 4 दिन से लापता SI की मिली लाश, 3 लोग हिरासत में, जल्द उठेगा सनसनीखेज वारदात से पर्दा

केंद्र सरकार ने 2 साल पहले ही नियम जारी कर मिठाइयों में बनाई गई तिथि के साथ एक्सपायरी डेट को भी प्रदर्शित करने का आदेश दिया है, लेकिन शहर के लगभग सभी होटलों में इस नियम का पालन नहीं किया जा रहा है. बावजूद इसके खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारी कार्रवाई करने की बजाय उन्हें संरक्षण देने का काम कर रहे हैं. कार्रवाई करने गए अधिकारियों ने मीडिया को बयान देने से भी इंकार कर दिया और अपनी गाड़ी में बैठ कर चले गए.

डबल मर्डर: व्यवसायी पति-पत्नी की बेरहमी से हत्या, घर में मिली रक्त रंजिश लाश, राज से पर्दा उठाने तफ्तीश में जुटी पुलिस 

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus