मुंबई. प्रसिद्ध टेलीविजन और फिल्म अभिनेता Yusuf Husain का निधन हो गया है. Yusuf Husain के निधन की खबर फिल्म निर्माता Hansal Mehta ने दी है. फिल्म निर्माता Hansal Mehta ने सोशल मीडिया पर अपने ससुर के लिए एक इमोशनज नोट लिखकर शेयर किया है. उनके निधन पर Hansal Mehta ने शोक व्यक्त किया.

टीवी पर भी छाए रहे

बता दें कि Yusuf Husain की मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. Yusuf ने अपने अभिनय करियर में मुल्ला नसरुद्दीन, कुमकुम: एक प्यारा सा बंधन, शश… कोई है, सीआईडी, तुम बिन जाऊं कहां आदि जैसे लोकप्रिय टीवी शो में काम कर लोगों का दिल जीत लिया था.

इसे भी पढें – पौष्टिक तत्‍व से भरपुर होता है सुपरफूड कटहल, जानिए इसके फायदे …

हंसल ने बताया हैरान करने वाला वाकया

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए Hansal Mehta ने लिखा ‘मैंने शाहिद के 2 शेड्यूल पूरे किए थे और हम फंस गए थे. मैं परेशान था. एक फिल्म निर्माता के रूप में मेरा अस्थिर सा करियर लगभग पूरी तरह से समाप्त हो गया था. वह मेरे पास आए और कहा कि मेरे पास एक रकम जमा है और अगर तुम इतने परेशान हो तो यह मेरे किसी काम की नहीं है. उन्होंने एक चेक लिखा. जिसके बाद शाहिद पूरी हो गई. वह Yusuf Husain थे. मेरे ससुर नहीं बल्कि एक पिता. वह जीवन थे.’

इमोशनल नोट भी लिखा 

हंसल ने आगे लिखा, ‘अगर जीवन को स्वयं एक रूप में सामने आना हो तो आज वह रूप दुनिया से चला गया है. स्वर्ग में उन सभी महिलाओं को याद दिलाने के लिए कि वे ‘दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की’ हैं और सभी पुरुष हैं ‘हसीन नौजवान’ हैं. और फिर एक तेजी से आती आवाज ‘लव यू लव यू लव यू’ के साथ सब खत्म करने के लिए. Yusuf साब मैं इस नए जीवन के लिए आपका आभारी हूं. मैं आज सचमुच अनाथ हूं. जीवन कभी पहले जैसा नहीं रहेगा. मुझे तुम्हारी बहुत याद आएगी. मेरी उर्दू टूटी रहेगी और हां – लव यू लव यू लव यू!’

इसे भी पढें – अध्ययन सुमन की नई फिल्म ‘बेखुदी’ हुई रिलीज, फिल्म को लेकर डायरेक्टर अमित कसारिया ने कही यह बात … 

इन दिग्गजों ने भी दी श्रद्धांजलि 

Yusuf Husain के निधन पर एक्टर मनोज बाजपेयी, पूजा भट्ट, संजय गुप्ता, अभिषेक बच्चन और अन्य ने भी दुख की इस घड़ी में हंसल और पत्नी सफीना हुसैन के प्रति संवेदना व्यक्त किया है.

इन फिल्मों में किया काम

Yusuf Husain ने कई दशकों तक हिंदी टेलीविजन और फिल्म उद्योग में काम किया. उन्होंने कई परियोजनाओं में विभिन्न चरित्र भूमिकाएं निभाईं. उनकी यादगार फिल्मों में रईस, धूम 2, दिल चाहता है, राज, हजारों ख्वाइशें ऐसी, धूम, शाहिद, ओह माय गॉड, कृष 3, दबंग 3, द ताशकंद फिल्म्स, जलेबी शामिल हैं.