अयोध्या. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अयोध्या पहुंचे. यहां उन्होंने 661 करोड़ रुपए की 50 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि अयोध्या अब एक नई सांस्कृतिक नगरी के रूप में दुनिया के अंदर छानी चाहिए. दुनिया की कोई ताकत 2023 तक अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण को नहीं रोक सकती है.

अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि पीएम गरीब कल्याण योजना मार्च 2022 तक चलेगी. पहले ये मुफ्त अनाज योजना नवम्बर तक थी. 15 करोड़ लोगों को फ्री अन्न योजना का लाभ मिलेगा. अनाज के अलावा चीनी और सरसों तेल उपलब्ध कराएंगे. मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारत की आस्था का एक केंद्र बिंदु बन गया है. प्रदेश की आध्यात्मिक नगरी अयोध्या का सर्वांगीण विकास करने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार समन्वित तरीके से मिल कर काम कर रही है. यहां भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. इससे धार्मिक पर्यटन के भी बढ़ने की संभावना है.

अयोध्या के दीपावली कार्यक्रम को देश का कार्यक्रम बताते हुए सीएम योगी ने कहा कि 5 वर्ष पहले इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन नहीं होता था, प्रदेश में हमारी सरकार के सत्ता में आने के बाद इस दीपोत्सव कार्यक्रम की शुरूआत की गई. उन्होंने विश्वास दिलाया कि अयोध्या में चल रहे सारे कार्य समयबद्ध तरीके से पूरे होंगे.