रायपुर। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के एसपी त्रिलोक बंसल पर हाथियों के दल ने हमला कर दिया. हाथी के हमले से पुलिस अधीक्षक के सिर और हाथ में गंभीर चोटें आई हैं. जिला अस्पताल में उनके प्राथमिक उपचार के बाद बिलासपुर अपोलो अस्पताल ले जाने की तैयारी की जा रही है. हादसे में एसपी की पत्नी भी घायल हुई हैं.

जानकारी के अनुसार, बीते 3 दिनों से मरवाही वन मंडल के पेंड्रा वनपरिक्षेत्र के अमारू वन बीट में 14 हाथियों का दल आया हुआ था. हाथियों के आने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल अपनी पत्नी श्वेता बंसल के साथ हाथियों को दिखाने निकले. जंगल में विचरण कर रहे हाथी जब बाहर से नजर नहीं आए तो पुलिस अधीक्षक अपनी पत्नी, कुछ पुलिस जवान एवं स्थानीय ग्रामीणों को लेकर जंगल के भीतर जा घुसे.

इसे भी पढ़ें : उप निरीक्षक को नोटिस: FIR दर्ज नहीं करने वाले SI को SP ने भेजा नोटिस, कहा- ‘क्यों न 1 साल के लिए रोक दी जाए वेतनवृद्धि’

जंगल में हाथियों के नजदीक ना जाने की हिदायत हाथी निगरानी दल ने पुलिस अधीक्षक को दी, लेकिन हिदायत को नजरअंदाज करते हुए वे हाथियों के करीब जा पहुंचे. इंसान को अपने नजदीक पाकर हाथियों का दल आक्रामक होकर हमलावर हो गया. हाथियों के हमलावर होने से पुलिस अधीक्षक अपनी पत्नी को लेकर भागने लगे, तभी एक बड़ा नर हाथी उन तक पहुंच गया, और एसपी पर हमला कर दिया. इस बीच हाथी निगरानी दल एवं वन कर्मियों ने हो-हल्ला मचा कर हाथी को भगा दिया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया.

देखिए वीडियो :

Read more : Chhattisgarh Paddy Crops Are Ready; Farmers To Wait For Sale