दिल्ली. सोशल मीडिया पर आए दिन कई तरह के वीडियोज देखने को मिलते रहते हैं. इसी बीच एक और वीडियो तेरी से वायरल हो रहा है. ये एक दिल दहला देने वाला एक वीडियो है. जिसमें स्काई डाइवर्स का एक ग्रुप 16 हजार फीट की ऊंचाई से प्लेन से छलांग लगाते हुए नजर आता है. लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा घटता है, जिसे देखने के बाद यकीनन आप भी सहम जाएंगे. दरअसल, स्काई डाइवर्स के छलांग लगाने के बाद प्लेन अपना कंट्रोल खो देता है और उसके बाद जो कुछ भी होता है, उसे देख वाकई में दिल सहम जाएगा. शुक्र है, सभी स्काई डाइवर सेफ लैंड करने में कामयाब रहे.

मिली जानकारी के मुताबिक, यह घटना साउथ अफ्रीका के मोसेलबे में घटी है. बता दें कि यह वीडियो एविएशन एजुकेशन के उद्देश्य से जारी किया गया था. लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद ज्यादातर लोग सहम गए.

इसे भी पढ़ें – T20 World Cup : ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज मेंहोगी भिडंत, बड़ी जीत दर्ज कर सेमीफाइनल का टिकट पक्का करना चाहेगी ऑस्ट्रेलिया … 

सामने आए इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि Beechcraft C90 King Air प्लेन में स्काई डाइवर्स का एक ग्रुप छलांग लगाने की तैयारी कर रहा है. प्लेन 16 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा है. इस दौरान स्काई डाइवर्स प्लेन से बाहर निकलकर एक रॉड पर लटक जाते हैं. इस दौरान वे आपस में कुछ बात करते हैं और फिर छलांग लगा देते हैं. लेकिन इसके बाद जो कुछ भी होता है, वह वाकई में डरा देने वाला नजारा है. इस वीडियो को Viral Hog ने अपने यूट्यूब अकाउंट पर शेयर किया है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि छलांग लगाने के बाद स्काई डाइवर्स तेजी से नीचे आने लगते हैं. तभी प्लेन अपना कंट्रोल खो देता है और घूमते हुए तेजी से स्काई डाइवर्स की ओर बढ़ने लगता है. शुक्र है कि प्लेन का उनसे कोई संपर्क नहीं हुआ, वरना 16 हजार फीट की ऊंचाई पर बड़ी अनहोनी हो सकती थी.

इसे भी पढ़ें – KL Rahul ने Athiya shetty को दिया धमाकेदार गिफ्ट, 18 बॉल में बनाए 50 रन, ट्वीट कर कहा – Happy birthday my ❤️ 

इसे भले ही एविएशन एजुकेशन के लिहाज से फिल्माया गया था, लेकिन वीडियो को देखने के बाद यकीनन कोई भी सहम जाएगा. दिलचस्प बात यह है कि स्काई डाइवर्स के समूह को भी इसकी कोई जानकारी नहीं थी.