जशपुर. जशपुर जिले में कई बार पहले भी हाथियों का दल देखा गया है. इसी कड़ी में जिले के बगीचा वनपरिक्षेत्र के जंगलों में 32 हाथियों का दल कल रात से विचरण कर रहा है. इन हाथियों के दल में शावक भी शामिल है. अभी कुछ दिन पहले 32 हाथियों का दल सरगुजा जिले के बतौली रेंज में विचरण कर रहा था.

इसे भी पढ़ें – Big Breaking: बिलासपुर रेंज में 999 पुलिस कर्मचारियों के तबादले …

मिली जानकारी के अनुसार, यह 32 हाथियों का दल वहीं से जशपुर जिले के बगीचा रेंज के मैनी, सामरबार, पेटा, सोनपुर के जंगलों आ पहुंचा है. राहत भरी खबर ये है कि अभी तक हाथियों के दल ने किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है. लेकिन, हाथियों के दल का जंगलों में आने से किसानों की चिंता बढ़ गई है, किसानों के फसल पक कर तैयार हो गए है. ऐसे में किसानों का चिंता करना भी लाजमी है.

इसे भी पढ़ें – Padma Shri Award :सिर पर मैला ढ़ोने वाली ऊषा चौमर को मिला पद्मश्री… सुने उनकी प्रेरणादायक कहानी उनकी ही जुबानी 

वहीं, मीडिया से बात करते हुए रेंजर अशोक सिंह ने बताया कि हमें जानकारी मिली है कि 32 हाथियों का दल सरगुजा के सीमावर्ती गांव में प्रवेश किया है. हमने वन अमला की टीम को मौके पर भेज दिया है और ग्रामीणों को समझाईस दी जा रही है, कि हाथियों के झुंड से दूर रहे, साथ ही हाथी गांव में न घुसे इसके लिए प्रयास किया जा रहा है.