रायपुर. हफ्ते के पहले दिन सोमवार से छठ महापर्व की शुरूआत हो गई है. नहाय खाय रस्म के साथ इस महापर्व की शुरूआत हुई है. लगातार 4 दिनों तक चलने वाले इस पर्व में शाम के ढ़लते हुए सूर्य के साथ सुबह के उगते सूर्य की उपासना की जाती है. वहीं, संध्या अर्घ्य के लिए रायपुर के महादेव घाट में तैयारियां हो चुकी है. इन तैयारियों का जायजा खुद महापौर एजाज ढेबर ने लिया है.

इसे भी पढ़ें – Big Breaking: बिलासपुर रेंज में 999 पुलिस कर्मचारियों के तबादले …

मीडिया से बात करते हुए महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी महादेव घाट में प्रदेश का सबसे बड़ा आयोजन किया गया है. मुख्यमंत्री, विधायक और पार्षद सभी लोग इस कार्यक्रम में सम्मिलित होते हैं. इसलिए किसी तरह की कोई चूक न हो, कार्यक्रम में कोई कमी ना रह जाए, इसका ध्यान रखा जाएगा, आज थोड़ी बहुत जो कमी दिखाई दे रही है उसे दूर किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – बगीचा वनपरिक्षेत्र के जंगलों में 32 हाथियों का दल कर रहा विचरण, किसानों की बढ़ी चिंता … 

बता दें कि पिछली बार कोरोना की वजह से छठ महापर्व पर कोई बड़ा आयोजन नहीं हुआ था, लेकिन इस बार बाहर के कलाकारों को प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया गया है. कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन न हो इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा. छठ व्रतियों के साथ आने वाले उपासकों के लिए भी महादेव घाट में ठहरने के लिए टेंट, कंबल, गद्दा और शुद्ध भोजन की व्यवस्था कराई जा रही है.