सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। राजधानी में फिर कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़ने लगी है. बीते 24 घंटे के दौरान राजधानी में 11 नए  मरीज मिले हैं. स्थिति को देखते हुए सभी सरकारी कार्यालयों में कोविड टेस्ट करने का निर्णय लिया गया है. इस कड़ी में सीएचएमओ कार्यालय के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों का एंटीजन टेस्ट किया गया. सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

राजधानी में कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़ते क्रम में है. एक्टिव मरीजों का आंकड़ा शून्य से बढ़कर 49 पर पहुंच चुका है. इसके पीछे कोरोना के दंश को भूलना बताया जा रहा है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायपुर डॉ. मीरा बघेल ने बताया कि आज उनके कार्यालय में पदस्थ सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का एंटीजन टेस्ट किया गया. स्वास्थ्य विभाग कालीबाड़ी की टीम के द्वारा की गई जांच में सभी 40 अधिकारियों-कर्मचारियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि हाल ही में दशहरा-दीपावली, छट पूजा जैसे त्योहारों की वजह से मार्केट की भीड़  की वजह से खतरा बढ़ा है. इसके मद्देनजर कार्यालयीन कर्मचारियों में कोविड न फैले इस दृष्टि से एंटीजन टेस्ट किया गया. उन्होंने बताया कि जिले के सभी विकासखंड एवं शहरी क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में कार्यरत स्टाफ की टेस्टिंग के लिए कहा गया है.