शिवम मिश्रा, रायपुर. क्या कोरोना की महामारी में आपने अपनो को खोया है ? उनकी जान लोगों की सेवा करते करते गई है, तो संभव है कि आपके परिवार को बतौर सहायता के रूप में 3-5 लाख रुपए की राशि मिले. इसके लिए एक दवा कंपनी ने 100 करोड़ रुपए का बजट तय किया है. इसी के तहत राजधानी रायपुर में कंपनी ने दो परिवारों को ये चेक प्रदान किए है. इसमें 3-3 लाख रुपए के चेक प्रदान किया गया है.

  ये सहायता राशि दवा कंपनी मैनकाइंड कोरोना वारियर्स के परिवारों को दे रही है. कंपनी के रीजनल मैनेजर अजय पांडे ने बताया कि इस समाज की वजह से ही मैनकाइंड कंपनी आज यहां तक पहुंची है. कंपनी का दावा है कि रायपुर में अब तक कंपनी ने 80 लाख रुपए के करीब के चेक बाटें हैं. आज भी 2 जरूरतमंद परिवारों को चेक के माध्यम से सहायता की है.

छत्तीसगढ़ के सी एंड एफ भरत बजाज ने कहा कि फार्मा इंडस्ट्रीज में ये एक लौती कंपनी है, जो लोगों को सहायता प्रदान करने का प्रयास कर रही है. निश्चित रूप से लोगों के लिए ये कार्य प्रेरणादायक रहने वाला है. उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते है, ऐसे कार्यो के लिए और भी कंपनियां अपना कदम बढ़ाए जो केमिस्ट जगत के लिए बड़ा कदम रहेगा.

सहायता मिलने पर अंकुर वर्मा ने कहा कि निश्चित रूप से सहायता प्रदान की जा रही है. सहायता मिलने की थोड़ी खुशी जरूर है, लेकिन जिस कारणवश सहायता दी जा रही है, यह बहुत दुखदाई है.

सहायता प्राप्त करने वालों के नाम इस प्रकार हैं रायपुर जिले से सिंध मेडिकल स्टोर तिल्दा, रविंद्र मेडिकल स्टोर, साईं फार्मा,  गौरव मेडिकल स्टोर, सुकटेल मेडिकल स्टोर

दुर्ग जिले से आशमी मेडिकल स्टोर भिलाई,  km3 मेडिकल स्टोर, नवीन मेडिकल स्टोर, नवीन मेडिकल एंड जनरल स्टोर भिलाई, गिरिराज फार्मास्यूटिकल

राजनांदगांव जिले से अग्रवाल मेडिकल स्टोर डोंगरगांव,  साईं मेडिकल स्टोर, वीरेंद्र मेडिकल स्टोर, सारिका मेडिकल स्टोर नाहनदा, दिशा मेडिकल स्टोर रावाताला, ममता मेडिकल स्टोर घुमका

कवर्धा से चंद्रवंशी मेडिकल स्टोर रायगढ़ से जय मेडिकल स्टोर एवं अंबिकापुर से श्री साईं समर्थ मेडिकल स्टोर मनेंद्रगढ़. इसके अलावा भी कई पुलिसकर्मी और डॉक्टरों के नाम शामिल हैं, जिन्हें कंपनी की तरफ से सहायता प्रदान की गई है.