शब्बीर अहमद, भोपाल। भोपाल पुलिस (Bhopal Police) ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। मामले में 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। भोपाल पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 41 लाख रुपए का सामान जब्त किया है। आरोपियों ने 80 लाख रुपए का सामान चोरी करना स्वीकार किया है। राजधानी भोपाल में 15 विभिन्न थानों के क्षेत्रों में नकबजनी की वारदात करना स्वीकार किया है। गिरोह का मुख्य सरगना कर्नाटक का रहने वाला है। पुलिस पूछताछ में कई और बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ेः अब बिना कोरोना वैक्सीन MP में नहीं मिलेगा फ्री राशन, फूड डिपार्टमेंट ने जारी की एडवाइजरी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने दिसंबर तक 100 फीसदी वैक्सीनेशन का किया दावा

दरअसल राजधानी में इन दिनों नकबजनी की वारदात अधिक बढ़ गई है। लगातार नकबजनी की शिकायत मिलने के बाद भोपाल पुलिस इस तरह के वारदात पर नजर रख रही थी। जांच के दौरान पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया।  8 आरोपियों से 41 लाख का सामान पुलिस ने जब्त किया है। वहीं आरोपियों ने 80 लाख रुपए का सामान चोरी करना स्वीकार किया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने सोने-चांदी के जेवरात समेत 3 कार और 3 बाइक जब्त कर लिया है। आरोपियों ने राजधानी भोपाल के 15 थाना क्षेत्रों में चोरी करना स्वीकार कर लिया है।

मुख्य आरोपी नियाज कर्नाटक के बेंगलुरु का रहने वाला है। नियाज, आबिद, विजय, राजू खत्री ने मिलकर शहर के मकान से चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस पूछताछ में कई और बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।