बलौदाबाजार. पुलिस बनकर हार्वेस्टर चालकों से मारपीट कर रुपए लूटने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस अधीक्षक ने लापरवाह हवलदार राजेश नेताम को निलंबित कर दिया है.

पुलिस अधीक्षक आईके एलेसेला ने हथबंद पुलिस सहायता केंद्र के प्रधान आरक्षक को कार्य के दौरान लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया है. बता दें कि बीती रात हथबंद तिगड्डा चौक के पास इंद्रजीत सिंह पिता सूचा सिंह और उसका मित्र पर्छदीप पिता अनूप राम दोनों हरियाणा निवासी हार्वेस्टर संचालक को आरोपी सत्य प्रकाश देवांगन, तरुण पांसे और गिरीश वर्मा ने रास्ते पर रोककर गाली-गलौज करने लगे. आरोपियोंन ने तुम लोग मोटरसाइकिल चोरी करते हो कहकर और पुलिस की र्कारवाई का भय दिखाकर मारपीट की. इस दौरान आरोपियों ने प्रार्थी के बैग में रखे नगदी रकम 20,000 भी लूट लिया. इसके बाद आरोपियों द्वारा दोनों को हथबंद पुलिस सहायता केंद्र ले गए. वहां भी आरोपियों द्वारा प्रार्थी और उसके दोस्त के साथ मारपीट की गई. इस दौरान वहां पदस्थ हवलदार ने भी कोई सहायता नहीं की.

प्रकरण में पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपी सत्य प्रकाश उर्फ विक्की देवांगन, तरुण पांसे और गिरीश वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में सहायता केंद्र प्रभारी राजेश नेताम की उपस्थिति में आरोपियोंद्वारा मारपीट की गई . घटना होने के बाद भी आरोपियों को नहीं रोकने के लिए हथबंद पुलिस सहायता केंद्र प्रभारी प्रधान आरक्षक 49 राजेंद्र नेताम को पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. बताया जा रहा है कि ड्यूटी के दौरान प्रधान आरक्षक नशे मे चुर था. फिलहाल पुलिस तीनों आरोपियों को हिरासत मे लेकर पूछताछ कर रही है. जिससे इस क्षेत्र में होने वाली अन्य लूट की घटनाओं का पता चल सकेगा.