हेमंत शर्मा, इंदौर। जंगली वन्यजीव तस्करी (wild wildlife smuggling) के खिलाफ इंदौर पुलिस (Indore Police) ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने 5 तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से तेंदुए की खाल, हड्डी, एक दर्जन से अधिक नाखून और एक  बंदूक जब्त किया है। पुलिस ने तस्करी में इस्तेमाल होने वाले कार को भी जब्त कर लिया है। तेंदुए की खाल, हड्डियों और नाखून की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 70 लाख रुपए है। एडिशनल एसपी पुनीत गेहलोत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा किया।

इसे भी पढ़ेः पुलिसकर्मियों का ये डांस देखकर अपका मन हो जाएगा गदगदः थाना में ऑनड्यूटी, बजाए हाय पांडे जी सीटी…गाने पर पर जवानों ने किया जमकर डांस, आप भी देखिए वीडियो

एडिशनल एसपी पुनीत गेहलोत ने बताया कि मुखबिर से शहर में जंगली वन्यजीव के अंगों की तस्करी होने की सूचना मिली। सूचना पर पुलिस को एक्टिव कर दिया गया था। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर खुड़ैल थाना और क्राइम ब्रांच ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कार में सफर कर रहे तस्करों को पकड़ा। आरोपियों के कब्जे से तेंदुए की खाल, हड्डी, एक दर्जन से अधिक नाखून और एक बंदूक जब्त किया गया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 70 लाख रुपए है।

इसे भी पढ़ेः Hanuvantia Water Festival: सीएम शिवराज ने किया शुभारंभ, बोले- पधारिये, आपको सुखद अनुभूति होगी, तस्वीरों में देखिए महोत्सव की खूबसूरती

मुख्य आरोपी हिरण के शिकार में जा चुका है जेल 

आरोपियों ने कुछ दिन पहले ही देवास के जंगल से तेंदुए का शिकार किया था। मुख्य आरोपी चंपालाल कन्नौजे पहले भी कई वन्य जीवों का शिकार कर चुका है। मुख्य आरोपी  हिरण के शिकार के मामले में जेल भी जा चुका है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।