राकेश चतुर्वेदी,भोपाल। मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एक साथ पीसीसी चीफ और नेता प्रतिपक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. इस पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ एक पद जनजातीय वर्ग को दे दें. सोनिया-कमलनाथ की मुलाकात पर गृहमंत्री नरोत्तम ने कहा कि जब भी कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष एक व्यक्ति-एक पद की बात करती हैं, तभी कमलनाथ कहते हैं कि मैं मध्यप्रदेश नहीं छोडूंगा. कमलनाथ दोनों पर बने हैं. वो एक पद जनजातीय वर्ग को दे दें.

शिवराज सरकार 4 दिसंबर को टंट्या भील का अमृत महोत्सव मनाएगी. महोत्सव के लिए यात्रा निकाली जाएगी. जनजातीय इलाकों से यात्रा गुजरेगी. एक यात्रा पंधाना से शुरू होगी. दूसरी यात्रा सैलाना से शुरू होगी. दोनों यात्राएं जनजातीय इलाकों से गुजरेंगी. धार होते हुए पातालपानी यात्राएं पहुंचेगीं. टंट्या भील का जन्मस्थान पंधाना में है.

EXCLUSIVE: मप्र में 1984 से अटका है पुलिस कमिश्नर सिस्टम, IAS लॉबी ने नहीं बढ़ने दिया IPS का पॉवर, NCRB के पूर्व डायरेक्टर का दावा 

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यात्रा को लेकर सीएम ने प्रभारी मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी है. 4 दिसंबर को अमृत महोत्सव मनाया जाएगा. 3 दिसंबर को यात्राएं पहुंचेगी.

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीते दिनों कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात की थी. सोनिया गांधी से कमलनाथ की मुलाकात के बाद मध्य प्रदेश में माहौल गरमा गया है. क्या कमलनाथ दोनों पदों पर बने रहेंगे ? इस बात को लेकर भी चर्चा तेज हो गई है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus